Home National Arvind Kejriwal Bail : स्टे के खिलाफ SC पहुंचे सीएम अरविंद केजरीवाल, निचली कोर्ट से मिली थी बेल

Arvind Kejriwal Bail : स्टे के खिलाफ SC पहुंचे सीएम अरविंद केजरीवाल, निचली कोर्ट से मिली थी बेल

by Rashmi Rani
0 comment
SC rejected the petition to remove Arvind Kejriwal from the post of CM, said the action depends on the LG of Delhi

Arvind Kejriwal Bail Plea : अरविंद केजरीवाल ने कथित आबकारी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा जमानत पर लगाई गई रोक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील की है.

24 June, 2024

Arvind Kejriwal Bail Plea: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कथित आबकारी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में दिल्ली हाई कोर्ट की तरफ उनकी जमानत पर लगाई गई रोक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील की है. 20 जून को निचली अदालत से जमानत दिए जाने के बाद शुक्रवार को हाई कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की रिहाई पर रोक लगा दी थी. अगर हाई कोर्ट केजरीवाल की जमानत पर रोक नहीं लगाती तो शुक्रवार को ही वो तिहाड़ जेल से बाहर आ जाते.

हाई कोर्ट ने आदेश रख लिया सुरक्षित

हाई कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि दो-तीन दिनों के लिए आदेश सुरक्षित रख रहे हैं, क्योंकि वह पूरे मामले के रिकॉर्ड देखना चाहते हैं. इसके साथ ही कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को नोटिस भी जारी किया और ED की याचिका पर जवाब मांगा है. बता दें कि ED ने ट्रायल कोर्ट के जमानत के आदेश को चुनौती दी थी. अदालत ने याचिका पर सुनवाई के लिए 10 जुलाई की तारीख तय की थी. ट्रायल कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनावई के दौरान ये माना था कि पहली नजर में उनका अपराध अब तक स्थापित नहीं हुआ है. ईडी मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में उनके खिलाफ सबूत पेश करने में नाकाम रही है.

केजरीवाल कोई आतंकी हैं क्या?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने बयान में कहा था कि जमानत को हाई कोर्ट में चुनौती देने की ईडी को इतनी जल्दी थी कि ट्रायल कोर्ट का ऑर्डर वेबसाइट पर अपलोड होने से पहले वो हाई कोर्ट पहुंच गई. सुनीता केजरीवाल ने कहा कि देश में तानाशाही सभी सीमाएं पार कर गई है और दिल्ली के सीएम के साथ मोस्ट वांटेड आतंकी जैसा व्यवहार किया जा रहा है.

न्याय प्रणाली का बनाया जा रहा मजाक

वहीं, AAP नेता संजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर न्याय प्रणाली का मजाक बनाने का आरोप लगाया. संजय सिंह ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा- ‘मोदी सरकार की गुंडागर्दी देखिए ट्रायल कोर्ट का आदेश अभी तक नहीं आया है, आदेश की कॉपी भी नहीं मिली है, फिर भी मोदी की ईडी हाईकोर्ट पहुंच गई आदेश को चुनौती देने? इस देश में क्या हो रहा है? मोदी जी, आप न्याय व्यवस्था का मजाक क्यों बना रहे हैं? पूरा देश आपको देख रहा है?’

यह भी पढ़ें : भर्तृहरि महताब को प्रोटेम स्पीकर बनाने पर सदन में हंगामा होने के आसार, कैबिनेट में शामिल मंत्री बतौर MP लेंगे शपथ

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00