Home National संसद में अखिलेश यादव ने EVM पर बोला हमला, कहा- मैं UP की 80 सीट भी जीत जाऊं, तब भी भरोसा नहीं करूंगा

संसद में अखिलेश यादव ने EVM पर बोला हमला, कहा- मैं UP की 80 सीट भी जीत जाऊं, तब भी भरोसा नहीं करूंगा

by Live Times
0 comment
akhilesh yadav attacked EVM parliament even i win 80 seats UP not trust

Parliament Session 2024 : अखिलेश यादव ने EVM को लेकर केंद्र सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि अगर मैं राज्य की सभी लोकसभा सीट जीत जाऊं तब भी मुझे EVM पर भरोसा नहीं होगा.

02 July, 2024

Parliament Session 2024 : लोकसभा चुनाव के बाद संसद का पहला सत्र चल रहा है. राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस में भाग लेने के दौरान समाजवादी पार्टी (SP) के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने मंगलवार को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि मैं उत्तर प्रदेश की सभी 80 संसदीय सीट जीत भी जाऊं तो भी EVM पर भरोसा नहीं करूंगा. उन्होंने कहा कि जिन्हें लगता है चुनाव के बाद ईवीएम का समर्थन कर लेंगे तो मैं उनको बताना चाहता हूं कि अभी तक इसका मुद्दा खत्म नहीं हुआ है.

I.N.D.I.A. के सत्ता में आते ही EVM खत्म कर देंगे

अखिलेश यादव ने कहा कि I.N.D.I.A. ब्लॉक सत्ता में आने के बाद EVM को खत्म कर देगा. उन्होंने चुनाव आयोग को भी घेरे में लेते हुए कहा कि जब आचार संहिता लागू की गई थी तो उस दौरान सरकार और चुनाव आयोग कुछ लोगों का पक्ष ले रहे थे. ‘मैं इसके ज्यादा विस्तार में नहीं जाना चाहता हूं, लेकिन यह कहूंगा कि इस स्वायत्त संस्था पर भी सवाल उठाया गया’. उन्होंने कहा कि मुझे कल भी ईवीएम पर भरोसा नहीं था और आज भी नहीं है.

चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल न उठाए : ओम बिरला

उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि EVM के मुद्दे पर हम समाजवादी अड़े रहेंगे. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भाषण खत्म होने के बाद कहा कि चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल न उठाए जाएं. इसके अलावा अखिलेश ने कहा कि BJP की सरकार में युवाओं को न नौकरी की उम्मीद है और न ही रोजगार की. जो कुछ सरकारी क्षेत्रों में पद निकलते हैं तो उन्हें लैटरल एंट्री से भर दिया जाता है. उन्होंने कहा कि आरक्षित पदों को नॉट फाउंड सूटेबल के नाम से खाली रहने दिया जाता है.

ये भी पढ़ें- Parliament Session 2024 LIVE : राहुल के बाद अब अखिलेश का ‘वार’, कहा- लोकसभा चुनाव में हुई सांप्रदायिक राजनीति की हार

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00