Home Politics बीजेपी से टिकट कटने के बाद डॉ. हर्षवर्धन ने राजनीति को कहा अलविदा

बीजेपी से टिकट कटने के बाद डॉ. हर्षवर्धन ने राजनीति को कहा अलविदा

'मेरा क्लिनिक मेरा इंतजार कर रहा है'

by Rashmi Rani
0 comment
Dr Harsh Vardhan

3 March 2024

कल बीजेपी ने 2024 के आम चुनाव के लिए 195 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। जैसे ही सूची सामने आई है, वैसे ही राजनीति से दूरी बनाने का सिलसिला भी बढ़ गया है तो वहीं अब सूची जारी होने के बाद डॉ. हर्षवर्धन ने राजनीति से खुद को अलग कर लिया है।

डॉ. हर्षवर्धन ने एक्स पर दी जानकारी
डॉ. हर्षवर्धन ने एक्स पर एक भावुक पोस्ट करते हुए कहा कि 30 साल से ज्यादा के शानदार चुनावी करियर में मैंने सभी पांच विधानसभा और दो संसदीय चुनाव लड़े, जो मैंने बड़े अंतर से जीते हैं। पार्टी संगठन, राज्य और केंद्र की सरकारों में कई प्रतिष्ठित पदों पर काम भी किया है। अब मैं अपनी जड़ों की तरफ वापसी के लिए अनुमति चाहता हूं।

”मैंने हमेशा हर व्यक्ति की मदद करने की कोशिश की”
पचास साल पहले जब मैंने गरीबों और जरूरतमंदों की मदद करने की इच्छा के साथ जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज, कानपुर में एमबीबीएस में प्रवेश लिया तो मानव जाति की सेवा ही मेरा आदर्श वाक्य था। दिल से एक स्वयंसेवक बनकर, मैं हमेशा कतार के अंतिम व्यक्ति की सेवा करने की कोशिश करता रहा हूं। इस तरह मैं दीन दयाल उपाध्याय के अंत्योदय दर्शन को मानने वाला रहा हूं। तत्कालीन आरएसएस नेतृत्व के आग्रह पर मैं चुनावी मैदान आया। वो मुझे केवल इसलिए मना सके क्योंकि मेरे लिए राजनीति का मतलब हमारे तीन मुख्य शत्रुओं – गरीबी, बीमारी और अज्ञानता से लड़ने का अवसर था।

कोरोना में लोगों की देखभाल करने का मिला अवसर
बिना किसी पश्चाताप के मुझे कहना होगा कि ये एक अद्भुत पारी रही। मैंने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री के साथ दो बार केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के रूप में काम किया। ये विषय मेरे दिल के करीब है। मुझे पहले पोलियो मुक्त भारत बनाने की दिशा में काम करने और फिर पहले और दूसरे चरण के दौरान खतरनाक कोविड ​​​​-19 से जूझ रहे हमारे लाखों देशवासियों के स्वास्थ्य की देखभाल करने का अवसर मिला।

मैंने जिम्मेदारी से मुंह नहीं मोड़ा- डॉ. हर्षवर्धन
मानव जाति के लंबे इतिहास में कुछ ही लोगों को गंभीर खतरे में अपने लोगों की रक्षा करने का विशेषाधिकार दिया गया है। मैं गर्व से दावा कर सकता हूं कि, मैंने जिम्मेदारी से मुंह नहीं मोड़ा है। बल्कि इसका स्वागत किया है। मां भारती के प्रति मेरी कृतज्ञता, मेरे साथी नागरिकों के प्रति मेरी श्रद्धा और हमारे संविधान में निहित मूल्यों के प्रति मेरी श्रद्धा और हां, वो सबसे बड़ा सौभाग्य था जो भगवान श्री राम ने मुझे दिया, मानव जीवन को बचाने में सक्षम होने का सौभाग्य ।

डॉ. हर्षवर्धन ने सबका धन्यवाद दिया
मैं अपनी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं, अपने प्रशंसकों और आम नागरिकों के समर्थकों के साथ अपनी पार्टी के नेताओं को भी धन्यवाद देना चाहता हूं। उन सभी ने तीन दशकों से ज्यादा की इस उल्लेखनीय यात्रा में योगदान दिया है। मैं भारत के इतिहास में सबसे गतिशील प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के साथ मिलकर काम करना एक बड़ा सौभाग्य मानता हूं। देश उनकी फिर से सत्ता में वीरतापूर्ण वापसी की कामना करता है।

मेरा क्लिनिक मेरा इंतजार कर रहा है
मैं आगे बढ़ता हूं, मैं वास्तव में इंतजार नहीं कर सकता। मुझे वादे निभाने हैं। सोने से पहले मीलों चलना है। मैं जानता हूं कि आपका आशीर्वाद हमेशा मेरे साथ रहेगा। कृष्णा नगर में मेरा क्लिनिक भी मेरी वापसी का इंतजार कर रहा है।

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00