Home National PM मोदी ने साधा कांग्रेस पर निशाना, कहा- Emergency लगाने वालों को संविधान से प्रेम करने का कोई अधिकार नहीं

PM मोदी ने साधा कांग्रेस पर निशाना, कहा- Emergency लगाने वालों को संविधान से प्रेम करने का कोई अधिकार नहीं

by Live Times
0 comment
pm modi targeted congress who imposed emergency no right love constitution

PM Modi Counters Congress : आपातकाल के 49 साल पूरे होने पर पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश में लोकतंत्र की जड़ों को हिलाने की कोशिश की.

25 June, 2024

PM Modi Counters Congress : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि आपातकाल के 49 साल पूरे होने पर यह लोकतंत्र पर काला धब्बे के रूप में याद किया जाएगा. उन्होंने कहा कि आज का दिन उन सभी महान पुरुषों और महिलाओं को श्रद्धांजलि देने का दिन है, जिन्होंने इमरजेंसी का विरोध किया.

इमरजेंसी के समय लोगों की स्वतंत्रता छीन ली गई

प्रधानमंत्री ने कहा कि आपातकाल का काला दिवस हमें याद दिलाता रहता है कि कांग्रेस ने कैसे देश में लोकतंत्र की जड़ों को हिलाने की कोशिश की, लोगों के मौलिक अधिकार छीन लिए और संविधान को रौंदा. जिन्होंने इस देश में इमरजेंसी लगाई उन्हें देश में संविधान के प्रति प्रेम जताने का कोई अधिकार नहीं है. उन्होंने कहा कि इस कांग्रेस में आज भी आपातकाल वाला विचार समाया हुआ है.

कांग्रेस ने देश को जेल में बदल दिया : PM मोदी

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट में लिखा- ‘केंद्र की सत्ता में बने रहने के लिए तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने लोकतांत्रिक सिद्धांत की अवहेलना की और देश को जेल में बदल दिया. इमरजेंसी के समय देश में जिस भी व्यक्ति ने असहमति दिखाने की कोशिश की उसे प्रताड़ित किया गया.’ आपको बताते चलें कि 18वीं लोकसभा के पहले दिन सोमवार को आपातकाल लगाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बीच नोकझोंक देखने को मिली.

ये भी पढ़ें- LS Speaker Election: लोकसभा चुनाव के बाद फिर होगी NDA-I.N.D.I.A. में टक्कर, स्पीकर पद के लिए भिड़ेंगे ओम और सुरेश

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00