Home National Parliament Session: संसद में आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर होगी बहस

Parliament Session: संसद में आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर होगी बहस

by Live Times
0 comment
Parliament Session

Parliament Session: धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस के लिए लोकसभा ने 16 घंटे आवंटित किए हैं. यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के जवाब के साथ खत्म होगी.

01 July, 2024

Parliament Session: सोमवार को संसद में नीट पेपर लीक विवाद (NEET Paper Leak), अग्निपथ योजना और महंगाई जैसे कई मुद्दों पर चर्चा के दौरान हंगामा होना तय है. विपक्ष संसद में पिछले कुछ महीनों के दौरान हुए पेपर लीक मामलों के अलावा बेरोजगारी का मुद्दा भी प्रमुखता से उठा सकता है. इस दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष में जोरदार बहस के भी आसार हैं.

PM दोनों सदनों में देंगे जवाब

बता दें कि लोकसभा ने धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस के लिए 16 घंटे आवंटित किए हैं यानी चर्चा लगातार होगी और वह भी 16 घंटे. अंत में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के जवाब के साथ खत्म होगी. वहीं, राज्यसभा में बहस के लिए 21 घंटे निर्धारित किए गए हैं और प्रधानमंत्री बुधवार को जवाब दे सकते हैं.

प्रस्ताव का समर्थन करेंगी बांसुरी

यहां पर बता दें कि लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस भारतीय जनता पार्टी के सांसद अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur, Member of Parliament from Bharatiya Janata Party) शुरू करेंगे. वहीं, इस प्रस्ताव का समर्थन नई दिल्ली सीट से पहली बार लोकसभा सांसद बनी बांसुरी स्वराज करेंगी.

विवादों में आई कई परीक्षाएं

गौरतलब है कि नीट-यूजी का आयोजन पांच मई को किया गया था. इसमें करीब 24 लाख छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी थी. इसके नतीजे चार जून को घोषित किए गए थे, लेकिन इसके बाद गड़बड़ियां सामने आने से विवाद खड़ा हो गया. फिलहाल जांच जारी है. मेडिकल कोर्सों में प्रवेश के लिए आयोजित नीट-यूजी में अनियमितता और गड़बड़ी को लेकर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (Central Bureau of Investigation) ने एक दिन पहले रविवार को गुजरात के गोधरा में एक निजी स्कूल के मालिक को गिरफ्तार किया है. दरअसल, पांच मई को आयोजित नीट-यूजी परीक्षा में यह निजी स्कूल भी परीक्षा केंद्र था.

अहम खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00