Home National हाथरस सत्संग हादसे में गई 116 लोगों की जान, पीएम मोदी-राहुल गांधी समेत दिग्गज नेताओं ने जताया शोक

हाथरस सत्संग हादसे में गई 116 लोगों की जान, पीएम मोदी-राहुल गांधी समेत दिग्गज नेताओं ने जताया शोक

by Live Times
0 comment
Hathras Satsang Hadsa

Hathras Satsang Hadsa : यूपी के हाथरस कांड में अब तक 116 अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. इसके लिए जांच टीम भी बना दी गई है.

02 July, 2024

Hathras Satsang Hadsa : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाथरस में हुई भगदड़ पर गहरा दुख जताया है और मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के पुलराई गांव में एक धार्मिक सभा के दौरान भगदड़ मची, जहां बड़ी संख्या में लोग एकत्र हुए थे. इस भगदड़ में 116 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए.

संसद के दोनों सदनों में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर दो दिवसीय बहस का जवाब देते हुए नरेन्द्र मोदी ने मौतों पर शोक व्यक्त किया. प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा में कहा कि चर्चा के बीच मुझे एक दुखद समाचार भी मिला. मैं इस घटना में जान गंवाने वालों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

PMO ने किया 2-2 लाख रुपये देने का एलान

उधर, प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने हाथरस में हुई दुर्घटना में मारे गए प्रत्येक मृतक के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है. पीएमओ ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा- ‘घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे. वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि मृतकों में अधिकतर महिलाएं शामिल हैं. घटनास्थल से मिली रिपोर्ट से पता चला है कि मृतकों या बेहोशी की हालत में पीड़ितों को सिकंदरा राव के चिकित्सा केंद्रों में ले जाया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है.

सीएम योगी ने दिया जांच के निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय ने ट्वीट किया- यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाथरस जिले में हुई दुर्घटना में मरने वालों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है. उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर उनके समुचित उपचार और घटनास्थल पर राहत कार्य तेज करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने एडीजी आगरा और कमिश्नर अलीगढ़ के नेतृत्व में घटना के कारणों की जांच के निर्देश दिए हैं.

राहुल गांधी ने की मदद की मांग

हाथरस हादसे पर कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा कि सरकार को संवेदनशीलता के साथ लोगों की मदद करनी चाहिए. मैं उन सभी परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं जिन्होंने प्रियजनों को खोया है.

राजनाथ सिंह ने भी जताया दुख

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा- ‘उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में हुआ हादसा अत्यंत पीड़ादायक है. इस दुर्घटना में जिन्होंने अपनों को खोया है, उन शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं.’

हाथरस के डीएम ने दी सफाई

हाथरस DM आशीष कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन काम कर रहा है. डॉक्टरों ने मुझे करीब 50-60 लोगों की मौत का आंकड़ा बताया है. कार्यक्रम के आयोजन की अनुमति SDM ने दी थी और यह एक निजी आयोजन था.

पवन खेड़ा ने की जांच की मांग

उधर, हाथरस हादसे पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि यह बहुत दुखद दुर्घटना है. उम्मीद करते हैं कि अस्पताल में जो लोग घायल शीघ्र उन्हें उपचार मिले और मृतक लोगों की देख-रेख में भी कोई घोषणाएं हों. इस मामले की जांच भी होनी चाहिए.

अमित शाह ने भी जताया दुख

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया- ‘उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए दुखद हादसे से मुझे गहरा दुख हुआ है। इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. ‘

हाथरस हादसे पर AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि जो हुआ वो बहुत दुखद है. यह हादसा क्यों हुआ, कैसे हुआ और क्यों वहां की सरकार सुरक्षा नहीं कर पाई. बड़े अफसोस की बात है.

हाथरस हादसे पर समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव ने कहा कि यह पूरी तरह से शासन और प्रशासन की जिम्मेदारी थी कि यदि इतने बड़े स्तर पर कोई आयोजन हो रहा है तो सभी सुविधाएं पहुंचाई जाएं. लेकिन ये लोग कहीं न कहीं विफल रहे हैं और हर क्षेत्र में ये लोग विफल हो रहे हैं. उधर, हाथरस हादसे पर भाजपा सांसद अरुण गोविल ने कहा कि हाथरस में जो भी हादसा हुआ है वो बहुत बड़ी दुर्घटना है और बहुत दुखद है.

क्या कर रही थी सरकार : डिंपल

हाथरस हादसे पर समाजवादी पार्टी सांसद अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार आखिरकार क्या कर रही थी? सरकार की जानकारी में होने के बावजूद इतनी बड़ी घटना होना बहुत दुखद है.

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00