Home National NEET पेपर लीक मामले पर विपक्ष के हंगामे के बाद लोकसभा की कार्यवाही 1 जुलाई तक स्थगित…. राहुल गांधी ने कहा – छात्रों के भविष्य का सवाल

NEET पेपर लीक मामले पर विपक्ष के हंगामे के बाद लोकसभा की कार्यवाही 1 जुलाई तक स्थगित…. राहुल गांधी ने कहा – छात्रों के भविष्य का सवाल

by Rashmi Rani
0 comment
Parliament Session

Parliament Session: संसद में नीट विवाद पर बहस की मांग को लेकर विपक्ष ने सत्ता पक्ष पर दवाब बनाया.राहुल गांधी ने कहा कि ये जरूरी है कि देश के युवाओं को ये संदेश दिया जाए कि सरकार और विपक्ष उनके मुद्दे को गंभीरता से ले रहें हैं.

28 June, 2024

Parliament Session: मौजूदा लोकसभा सत्र का पांचवा दिन हंगामेदार रहा. नेता विपक्ष राहुल गांधी की संसद में नीट विवाद पर बहस की मांग को लेकर विपक्ष ने सत्ता पक्ष पर दवाब बनाया. राहुल गांधी ने कहा कि ये जरूरी है कि देश के युवाओं को ये संदेश दिया जाए कि सरकार और विपक्ष उनके मुद्दे को गंभीरता से ले रहें हैं.

दरअसल एक दिन पहले गुरुवार को सभी विपक्षी दलों ने मिलकर बैठक की थी, जिसमें यह फैसला लिया गया था कि शुक्रवार को संसद में NEET के मुद्दे पर चर्चा की मांग की जाएगी. लेकिन अपनी मांग पूरी ना होते देख विपक्ष ने सदन में हंगामा किया जिसके चलते सदन की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित कर दी गई. बाद में हंगामे के चलते लोकसभा की कार्यवाही 1 जूलाई तक के लिए स्थगित कर दी गयी।

पीएम मोदी से किया अनुरोध

राहुल गांधी ने कहा कि हम सदन में NEET पेपर लीक मामले में चर्चा चाहते हैं. इसलिए मैं पीएम मोदी से अनुरोध करता हूं कि वह युवाओं के इस मुद्दे पर ध्यान दें. इस पर सम्मानजनक चर्चा होनी चाहिए. राहुल ने पीएम मोदी से भी इस चर्चा में शामिल होने की मांग की. राहुल गांधी ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि ये ऐसी समस्या है जिससे पूरा देश प्रभावित है, क्योंकि छात्र देश के भविष्य हैं. कांग्रेस नेता ने कहा कि युवाओं को घबराने की जरूरत नहीं है, पूरा विपक्ष उनके साथ खड़ा हुआ है.

राज्य सभा में चर्चा के लिए दिया नोटिस

वहीं, राज्यसभा में कांग्रेस सांसद सैयद नसीर हुसैन और रंजीत रंजन ने इस मामले पर चर्चा के लिए नोटिस दिया. यह नोटिस उच्च सदन में नियम 267 के तहत दिया गया.

यह भी पढ़ें : Delhi Airport Accident: IGI एयरपोर्ट पर हादसे के बाद टर्मिनल बिल्डिंग बंद, केंद्र सरकार ने किया मुआवजे का एलान

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00