Home National LS Speaker Election: लोकसभा चुनाव के बाद फिर होगी NDA-I.N.D.I.A. में टक्कर, स्पीकर पद के लिए भिड़ेंगे ओम और सुरेश

LS Speaker Election: लोकसभा चुनाव के बाद फिर होगी NDA-I.N.D.I.A. में टक्कर, स्पीकर पद के लिए भिड़ेंगे ओम और सुरेश

by Rashmi Rani
0 comment
Lok Sabha Speaker

Lok Sabha Speaker: लोकसभा अध्यक्ष पद को लेकर अब अटकलें खत्म होती नजर आ रही है. कांग्रेस सांसद के. सुरेश ने लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है.

25 June, 2024

Lok Sabha Speaker: कांग्रेस सांसद के. सुरेश ने लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया है. इसका मतलब यह है कि NDA और I.N.D.I.A के बीच टक्कर होगी. एनडीए की ओर से ओम बिरला और I.N.D.I.A. गठबंधन की ओर से के. सुरेश के बीच मुकाबला अब तय माना जा रहा है. आजादी के बाद ऐसा पहली बार होगा, जब लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए पक्ष और विपक्ष भिड़ रहे हैं. इस पद के लिए सदन में अब वोटिंग होगी.

ओम बिरला होंगे उम्मीदवार

NDA सूत्रों ने मुताबिक, ऐसा कहा जा रहा था कि ओम बिरला 18वीं लोकसभा के अध्यक्ष के लिए उनके उम्मीदवार हो सकते हैं और विपक्ष अपना उम्मीदवार घोषित नहीं करेगा, जिससे NDA उम्मीदवार को निर्विरोध चुना जा सकता है. लेकिन इसके उलट कांग्रेस ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल कर दिया.

पक्ष और विपक्ष ने मिलकर लिया फैसला

ऐसा कहा जा रहा था कि NDA की तरफ से मंत्री राजनाथ सिंह ने विपक्षी नेताओं से बात की . दोनों ने मिलकर यह तय किया कि लोकसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर एक-एक कैंडिडेट ही खड़े हों ताकि चुनाव न कराना पड़े. लेकिन अब लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए वोटिंग होगी.

यह भी पढ़ें : NEET Paper Leak Raw: झारखंड के किस सेंटर से हुआ था सबसे पहले NEET का पेपर लीक ? प्रिंसिपल ने किया बड़ा खुलासा

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00