Home National Election 2024: हरियाणा में नहीं होगा BJP से गठबंधन, JJP नेता दुष्यंत चौटाला का एलान; कांग्रेस के लिए किया बड़ा इशारा

Election 2024: हरियाणा में नहीं होगा BJP से गठबंधन, JJP नेता दुष्यंत चौटाला का एलान; कांग्रेस के लिए किया बड़ा इशारा

by Live Times
0 comment
dushyant choutala

Haryana Assembly Election 2024 : जननायक जनता पार्टी (JJP) के नेता दुष्यंत चौटाला राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस का समर्थन करने के लिए तैयार हैं. इसे हरियाणा की राजनीति में बड़ा संकेत माना जा रहा है.

27 June, 2024

Haryana Assembly Election 2024 : जननायक जनता पार्टी (JJP) के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उनकी पार्टी राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस का समर्थन करने के लिए तैयार है. इसके साथ ही हरियाणा में सत्तारूढ़ BJP के साथ किसी भी तरह का गठबंधन करने से JJP प्रमुख दुष्यंत चौटाला ने इन्कार कर दिया है. कुल मिलाकर हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में BJP को अकेले चुनाव लड़ना पड़ सकता है.

राज्यसभा की 1 सीट है खाली

हरियाणा में राज्यसभा की 1 रिक्त सीट के लिए चुनाव होना है. इस पर जननायक जनता पार्टी (JJP) के नेता दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राज्यसभा चुनाव में हम कांग्रेस का समर्थन करने के लिए तैयार हैं. JJP इस चुनाव में अपना कोई प्रत्याशी नहीं उतारेगी.

मार्च में टूट गया था गठबंधन

जननायक जनता पार्टी (JJP) और BJP का गठबंधन तब खत्म हो गया जब BJP ने इसी साल मार्च में मनोहर लाल खट्टर की जगह नायब सिंह सैनी को मुख्यमंत्री बना दिया था. दोनों के बीच करीब साढ़े चार साल तक गठबंधन चला. BJP-JJP के बीच लोकसभा चुनाव में टिकटों के बंटवारे में सहमति नहीं बनने पर हरियाणा में दोनों का गठबंधन टूट गया था.

साल के आखिर में होंगे विधानसभा चुनाव

हरियाणा में विधानसभा चुनाव साल के आखिर में होने हैं. वर्तमान विधानसभा का कार्यकाल 3 नवंबर, 2024 को समाप्त हो रहा है. इससे पहले हरियाणा में 2019 के विधानसभा चुनाव में BJP को 90 में से 40 सीटें मिली थीं. वहीं, JJP को 10, कांग्रेस को 31 और बहुजन समाज पार्टी (BSP) को 1 सीट मिली थी. इसके बाद BJP और JJP ने मिलकर हरियाणा में सरकार बनाई थी, लेकिन इस साल मार्च के महीने में दोनों अलग हो गए थे.

यह भी पढ़ें: LK Advani Health Update: लालकृष्ण आडवाणी AIIMS से हुए डिस्चार्ज, तबीयत खराब होने पर हुए थे एडमिट

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00