Home Education NEET UG पेपर लीक मामले में CBI को मिली बड़ी कामयाबी, ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल को किया गिरफ्तार

NEET UG पेपर लीक मामले में CBI को मिली बड़ी कामयाबी, ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल को किया गिरफ्तार

by Live Times
0 comment
neet ug

NEET UG 2024: नीट पेपर लीक मामले की जांच जारी है. CBI ने कार्रवाई की कड़ी में झारखंड से ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल को गिरफ्तार किया है.

29 June, 2024

NEET UG 2024: NEET UG पेपर लीक मामला हर दिन तूल पकड़ता जा रहा है. इस मामले की जांच में जुटी CBI ने झारखंड में हजारीबाग के ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने बताया कि ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल एहसानुल हक और वाइस प्रिंसिपल इम्तियाज आलम के अलावा 5 और लोगों से पूछताछ की जा रही है.

जारी है CBI की जांच

CBI ऑफिसर्स ने बताया कि ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल एहसानुल को राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) की तरफ से 5 मई को NEET UG एग्जाम को लेकर हजारीबाग का कॉर्डिनेटर बनाया गया था. इम्तियाज आलम NTA के सुपरवाइजर ओएसिस स्कूल के सेंटर कॉर्डिनेटर नियुक्त किया गए गए थे. अधिकारियों ने यह भी बताया कि पेपर लीक मामले में CBI पांच और लोगों से भी पूछताछ कर रही है. जांच एजेंसी ने पूछताछ के बाद ही हक और आलम को गिरफ्तार किया है.

पहले EOU कर रही थी जांच

बिहार पुलिस की इकोनॉमिक ऑफेंस यूनिट (EOU) की जांच के दौरान दोनों आरोपित शक के घेरे में आए थे. आपको बता दें कि CBI से पहले EOU इस मामले की जांच कर रही थी. वहीं, अधिकारियों ने यह भी बताया कि टीम को प्रश्न पत्र हल करने वाले (सॉल्वर) गिरोह के ठिकाने पर छापेमारी के दौरान NEET UG के जले हुए पेपर मिले थे.

EOU का दावा

EOU ने दावा किया था कि कुख्यात संजीव कुमार उर्फ लूटन मुखिया गिरोह को हजारीबाग के ओएसिस स्कूल से ही नीट का पेपर मिला था. CBI ने अब तक NEET UG पेपर लीक मामले में छह FIR दर्ज की हैं.

यह भी पढ़ेंः UGC NET : एनटीए ने किया यूजीसी-नेट समेत तीन परीक्षाओं की नई तारीखों का एलान, नोट करें शेड्यूल

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00