Home National NEET PG Exam Postponed: अब NEET PG परीक्षा भी हुई स्थगित, 11 घंटे पहले किया एलान

NEET PG Exam Postponed: अब NEET PG परीक्षा भी हुई स्थगित, 11 घंटे पहले किया एलान

by Live Times
0 comment
NEET-PG exam scheduled for June 23 postponed and new dates to be announced soon

NEET PG Exam Postponed: राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड की ओर से पीजी मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम NEET PG को स्थगित कर दिया गया है. नई तारीख का एलान जल्द होगा.

NEET PG Exam Postponed: नीट पेपरलीक पर मचे घमासान के बीच एक और परीक्षा स्थगित हो गई है. राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (National Board of Examinations) की ओर आयोजित नीट-पीजी प्रवेश परीक्षा स्थगित कर दी गई है. नीट पीजी परीक्षा 2024 स्थगित करने का फैसला सिर्फ 11 घंटे पहले किया गया. दरअसल, प्रवेश परीक्षा रविवार (23 जून) को आयोजित होनी थी, लेकिन एग्जाम की डेट से ठीक एक दिन पहले नीट-यूजी प्रवेश परीक्षा को स्थगति कर दिया गया है. राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड की ओर से जल्द ही प्रवेश परीक्षा की नई तारीख का एलान किया जाएगा.

एनटीए और एनबीई को स्थगित करना चाहिए

उधर, नाइटेड डॉक्टर्स फ्रंट एसोसिएशन ने डॉक्टरेट परीक्षाओं में अनियमितताओं के बीच राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) और राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (एनबीई) को स्थगित करने की मांग की है. यूडीएफए के महासचिव डॉ. अरुण कुमार ने कहा कि सरकार ने दो लाख डॉक्टरों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है. हम देख रहे हैं कि एक के बाद एक तीन परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं – नीट यूजी, नेट और अब नीट पीजी. ये कब तक जारी रहेगा? मैं अपील करना चाहता हूं कि सरकार को आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए. एनटीए और एनबीई दोनों एजेंसियों को स्थगित किया जाना चाहिए और नए निकाय बनाए जाने चाहिए.

जल्द होगा परीक्षा की नई तारीख का एलान

यहां पर बता दें कि एनबीई ने शनिवार को नीट-पीजी प्रवेश परीक्षा स्थगित कर दी. बता दें कि प्रवेश परीक्षा 23 जून को होनी थी, लेकिन एग्जाम से ठीक एक दिन पहले इसे स्थगति कर दिया गया. जल्द ही परीक्षा की नई तारीख का एलान किया जाएगा. स्वास्थ्य मंत्रालय ने छात्रों को हुई असुविधा के लिए खेद जताया है. मंत्रालय ने कहा है कि ये निर्णय छात्रों के सर्वोत्तम हित में और परीक्षा प्रक्रिया की पवित्रता बनाए रखने के लिए लिया गया है.

यह भी पढ़ें: GST Council Meeting Decision: प्लेटफॉर्म टिकट सहित रेलवे की कुछ सर्विसेज पर नहीं लगेगा GST, जानें कई और अहम एलान

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00