Home National Delhi Metro News: यह खबर पढ़कर ही दिल्ली मेट्रो में करें यात्रा, वरना सफर हो जाएगा अंग्रेजी वाला Suffer

Delhi Metro News: यह खबर पढ़कर ही दिल्ली मेट्रो में करें यात्रा, वरना सफर हो जाएगा अंग्रेजी वाला Suffer

by Preeti Pal
0 comment
Delhi Metro News: Travel in Delhi Metro only after reading this news, otherwise the journey will be a journey in English

Delhi Metro News : दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) ने एडवाइजरी जारी करके अपने यात्रियों को पहले ही सतर्क कर दिया है.

04 September, 2024

Delhi Metro News: अगर आप भी दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) द्वारा संचालित ट्रेनों में सफर करते हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी है, क्योंकि मजेंटा लाइन पर निर्माण कार्यों के चलते लोगों को सफर करने में दिक्कत आएगी. ऐसे में DMRC ने अपने यात्रियों को पहले ही आगाह कर दिया है. इसके साथ ही लोगों को सलाह दी है कि DMRC की एडवाइजरी के मुताबिक ही अपनी यात्रा प्लान करें.

यात्रियों के लिए DMRC की सलाह

DMRC ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर जानकारी दी है कि मजेंटा लाइन विस्तार निर्माण कार्य के चलते येलो लाइन पर समयपुर बादली और जहांगीर पुरी के बीच ट्रेनों का परिचालन बुधवार को रात 10 बजे से यात्री सेवाओं के खत्म होने तक प्रभावित रहेगा. इसके अतिरिक्त मेट्रो सेवाओं के शुरू होने से सुबह 7 बजे तक यानी अगली सूचना तक सिंगल लाइन पर ही संचालित होगी. DMRC ने अपने यात्रियों को सलाह दी है कि कृपया अपने आवागमन की योजना उसी के अनुसार बनाएं. साथ ही कहा है कि इस असुविधा के लिए खेद है.

मिला सेफ्टी सर्टिफिकेट

गौरतलब है कि दिल्ली मेट्रो के तहत मजेंटा लाइन का एक्सटेंशन अगले महीने यानी अक्टूबर में खुल सकता है. इस 2.5 किलोमीटर लंबे सेक्शन में जनकपुरी वेस्ट से कृष्णा पार्क एक्सटेंशन तक मेट्रो का परिचालन होगा. यह फेज-IV का पहला सेक्शन होगा जो यात्रियों के लिए खुलेगा. अच्छी बात यह है कि DMRC को इस सेक्शन के लिए सेफ्टी सर्टिफिकेट मिल गया है. DMRC के प्रधान कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल पहले ही यह जानकारी साझा कर चुके हैं कि जनकपुरी वेस्ट- कृष्णा पार्क एक्सटेंशन सेक्शन का काम पूरा हो चुका है. इसके साथ ही सभी जरूरी जांच भी हो चुकी हैं. ऐसे में क्लीयरेंस में बताई गई शर्तों का पालन किया गया है. DMRC का टारगेट इस कॉरिडोर को फेजवाइज तरीके से खोलना है.

2026 तक तैयार होने की उम्मीद

यहां पर बता दें कि दिल्ली मेट्रो की मजेंटा लाइन पर यह नया सेक्शन लाइन 8 जनकपुरी वेस्ट से बॉटनिकल गार्डन का एक्सटेंशन के बीच होगा. इसके यानी कुल 29.3 किलोमीटर लंबे कॉरिडोर के 2026 तक तैयार होने की उम्मीद है. बता देेंं कि इस पूरे कॉरिडोर में कुल कुल 22 स्टेशन हैं. इनमें आठ इंटरचेंज स्टेशन भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ेंःआखिर क्यों आ रही है गुजरात में बार-बार बाढ़? IIT-GN की रिसर्च में हुआ बड़ा खुलासा

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00