Home National Mumbai Railway News: मुंबई में सिग्नल फेल होने से बाधित हुईं ट्रेनें, 1 घंटे तक परेशान रहे हजारों यात्री

Mumbai Railway News: मुंबई में सिग्नल फेल होने से बाधित हुईं ट्रेनें, 1 घंटे तक परेशान रहे हजारों यात्री

by Pooja Attri
0 comment
railway

Mumbai Train Services Disrupted: मुंबई उपनगरीय ट्रेन सेवाएं सोमवार सुबह सिग्नल फेल होने से बाधित हुईं. इसके चलते बड़ी संख्या में ट्रेन यात्रियों को दिक्कत पेश आई. इसके बारे में अधिकारियों का कहना है कि रेलवे की सेवाओं पर सिग्रल फेल होने की वजह से ऐसा देखने को मिल रहा है.

13 May, 2024

Mumbai Suburban Train Services Disrupted: सिग्नल फेल होने से मध्य रेलवे की मुंबई उपनगरीय ट्रेन सेवाएं बाधित हो गईं. पड़ोसी ठाणे में सोमवार सुबह सिग्नल फेल होने के कारण यहां मध्य रेलवे के मुख्य गलियारे पर लोकल ट्रेन सेवाएं बाधित हो गईं. अधिकारियों का कहना है कि सिग्नल फेल होने के कारण रेलवे की सेवाओं पर असर पड़ा.

Mumbai Railway में तकनीकी खामी से आई परेशानी

उधर, मध्य रेलवे के एक प्रवक्ता ने कहा कि ठाणे में सभी रेलवे लाइनों पर उपनगरीय सेवाएं सोमवार सुबह 9.16 बजे कुछ तकनीकी कारणों से विफल हो गईं. इसके साथ ही प्रवक्ता ने कहा कि ठाणे में सभी लाइनों पर सिग्नल फेल होने के कारण कल्याण (ठाणे) और कुर्ला (मुंबई) के बीच सेवाएं प्रभावित हुईं.

Mumbai Railway स्टेशनों पर नजर आई भारी भीड़

वहीं, यात्रियों के अनुसार, समस्या के कारण ठाणे स्टेशन के दोनों ओर ट्रेनों की भीड़ लग गई. इसके कारण यात्रियों को दफ्तर और अन्य जरूरी कामों पर पहुंचने में देरी का सामना करना पड़ा. वहीं, मार्ग के विभिन्न स्टेशनों पर सोमवार सुबह के व्यस्त समय के दौरान ट्रेनों का इंतजार करने वाले कार्यालय जाने वालों की भारी भीड़ देखी गई.

Mumbai Railway में 1 घंटे बाद बहाल हुई सेवा

उधर, सीआर प्रवक्ता ने कहा कि सिग्नलिंग प्रणाली सुबह 10.15 बजे बहाल कर दी गई और सभी लाइनों पर सेवाएं फिर से शुरू हो गईं. मुख्य गलियारे पर मध्य रेलवे का उपनगरीय नेटवर्क दक्षिण मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से कल्याण (ठाणे जिले में) और खोपोली (रायगढ़ में) तक फैला हुआ है. बता दें कि प्रतिदिन लाखों यात्री उपनगरीय गलियारों पर यात्रा करते हैं. ऐसे में तकनीकी खामी के चलते लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. यहां आपको बता दें कि मुंबई की लोकल ट्रेनों में लाखों की संख्या में लोग रोज सफर करते हैं. मुंबई की लोकल ट्रेनों को मुंबई की लाइफलाइन भी कहा जाता है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024 Phase 4: चौथे चरण के लिए वोटिंग शुरू, कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00