Home National नरेन्द्र मोदी को सरकार बनाने के न्योते से लेकर सीएम नीतीश के पैर छूने तक, पढ़ें 07 जून की बड़ी खबरें

नरेन्द्र मोदी को सरकार बनाने के न्योते से लेकर सीएम नीतीश के पैर छूने तक, पढ़ें 07 जून की बड़ी खबरें

by Live Times
0 comment
narendra modi invitation government touching feet cm nitish kumar read live times news

Important News of June 7: शुक्रवार का पूरा दिन राजनीतिक घटनाक्रम के साथ-साथ अन्य आयोजनों से लबरेज रहा. अगर आप भी जानना चाहते हैं कि पूरे दिन भर खेल, राजनीति और अन्य क्षेत्र में क्या-क्या हुआ तो जुड़े रहें लाइव टाइम्स न्यूज से.

07 June, 2024

तय हो गई तारीख और शपथ ग्रहण की टाइमिंग

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया है. पीएम मोदी को आज NDA दल का नेता चुना गया है. गठबंधन दल का नेता चुनने के बाद साफ हो गया है कि पीएम मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे. इसके लिए रविवार (07 जून, 2024) दिन तय किया गया और वह शाम के समय तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति ने अभी मुझे फोन किया और मुझे नामित पीएम के रूप में काम करने के लिए कहा और उन्होंने मुझे शपथ समारोह के बारे में सूचित किया है. मैंने राष्ट्रपति से कहा है कि हम 9 तारीख की शाम को शपथग्रहण करेंगे. अब राष्ट्रपति भवन बाकी ब्योरे पर काम करेगा और तब तक हम मंत्रिपरिषद की सूची राष्ट्रपति को सौंप देंगे. उसके बाद शपथ समारोह होगा.

आंध्र प्रदेश में जारी रहेगा मुस्लिम आरक्षण, TDP का बड़ा बयान

मुस्लिम आरक्षण पर टीडीपी नेता के रविंद्र कुमार ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि आंध्र प्रदेश में मुस्लिम आरक्षण जारी रहेगा. TDP नेता ने कहा कि मुस्लिम आरक्षण में कोई परेशान नहीं है.

चंद्रबाबू नायडू 12 जून को लेंगे आंध्र प्रदेश के सीएम पद की शपथ

तेलुगु देशम पार्टी के मुखिया चंद्रबाबू नायडू 12 जून को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. TDP के वरिष्ठ नेता के रघु कृष्ण राजू ने यह दावा किया है. उन्होंने बताया कि चंद्रबाबू नायडू 12 जून को शाम करीब 4:55 बजे सीएम पद की शपथ ले सकते हैं.

लैंड फॉर जॉब घोटाला मामले में CBI ने फाइनल चार्जशीट दाखिल की

रेलवे में नौकरी के बदले जमीन लेने के कथित घोटाला मामले में CBI ने फाइनल चार्जशीट दाखिल कर दी है. कोर्ट मामले की अगली सुनवाई 6 जुलाई को करेगी. लैंड फॉर जॉब घोटाला उस समय का है जब लालू प्रसाद यादव रेल मंत्री थे.

राहुल गांधी के मानहानि के मामले सुल्तानपुर में सुनवाई टली

यूपी के सुल्तानपुर में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के मानहानि के मामले में अब 18 जून को सुनवाई होगी. BJP नेता अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में सुल्तानपुर के एमपी एमएलए कोर्ट में ये केस चल रहा है, जिसमें राहुल गांधी जमानत पर चल रहे हैं.

बिभव कुमार की जमानत याचिका खारिज

Swati Maliwal Assault case: बिभव कुमार पर गवाह को प्रभावित करने का आरोप. कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका खारिज करते हुए की टिप्पणी. बिभव कुमार पर आरोप है कि स्वाति मालीवाल के साथ उस समय मारपीट की, जब वह अरविंद केजरीवाल से मिलने के लिए आवास पर गई थीं.

मनी लॉन्ड्रिंग केस: दिल्ली की अदालत ने यूनिटेक के निदेशकों संजय, अजय चंद्रा को जमानत दी

दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को यूनिटेक के पूर्व निदेशकों संजय चंद्रा और अजय चंद्रा को कई घर खरीदारों से कथित धोखाधड़ी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत दे दी, जिसमें कहा गया कि मुकदमे से पहले हिरासत का उद्देश्य कभी भी दंडात्मक नहीं हो सकता. प्रवर्तन निदेशालय के अनुसार, आरोपियों ने अन्य लोगों के साथ मिलकर आवास परियोजनाओं के लिए घर खरीदारों से कई सौ करोड़ रुपये की धनराशि एकत्र की. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धीरज मोर ने जमानत देते हुए कहा कि दोनों आरोपी पिछले ढाई साल से जेल में बंद हैं, हालांकि मामले की सुनवाई अभी शुरू नहीं हुई है.

कभी मोदी के सामने तने थे, अब नतमस्तक हुए नीतीश; देखें वीडियो

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के पैर छूते हुए दिखे. हालांकि पीएम मोदी ने उन्हें पांव तक पहुंचने नहीं दिया और बीच में ही रोक दिया. लेकिन वीडियो सामने आने के बाद इस कई मायने निकाले जा रहे हैं. वहीं वीडियो में नीतीश कुमार के हावभाव को देखकर लग रहा है NDA से अलग होने की गलती का एहसास उन्हें हो चुका है. जिस गर्मजोशी के साथ सीएम नीतीश पांव छूने के लिए झुके और फिर हाथ चूमा, उससे पीएम मोदी भी गदगद दिखे. बता दें कि इससे पहले नीतीश कुमार ने BJP से नाता तोड़ने के बाद RJD के साथ मिलकर सरकार बना ली और उन्होंने एक तरह से BJP को तेवर दिखाने की कोशिश की थी. लेकिन एक बार फिर वह NDA का हिस्सा हो गए हैं और नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का समर्थन किया है.

NDA के मंच पर जयंत चौधरी को ‘नो एंट्री’, कांग्रेस-SP ने कहा- ये बड़ा अपमान

नरेन्द्र मोदी को NDA की संसदीय दल की बैठक में नेता चुनने के बाद वह तीसरी बार प्रधानमंत्री पद के लिए दावेदार हो गए हैं. इस दौरान संसदीय दल की बैठक के मंच पर RLD के प्रमुख जयंत चौधरी को जगह नहीं दिए जाने को लेकर समाजवादी पार्टी (SP) और कांग्रेस ने तंज कसा है. SP ने एक्स पर लिखा कि एक-एक सीट वाले दलों के नेताओं को मंच पर जगह दी गई, लेकिन चौधरी को नहीं, जिनके दो सांसद हैं. उन्होंने कहा कि जाट समुदाय के प्रति भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दिवंगत चौधरी चरण सिंह और चौधरी अजीत सिंह के प्रति उसका झूठा सम्मान उजागर हो गया है. जयंत चौधरी यदि वास्तव में किसानों के हितैषी हैं तो उन्हें NDA से दूरी बना लेनी चाहिए और किसानों के हित में BJP के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए. कांग्रेस ने कहा कि छोटी-मोटी बातों के कारण BJP के साथ स्वाभिमान और किसानों के हितों का सौदा नहीं करना चाहिए.

कांग्रेस किसके साथ मिलकर लड़ेगी यूपी विधानसभा चुनाव 2027 ? वरिष्ठ नेता ने किया खुलासा

लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के गठबंधन (I.N.D.I.A.) ने बहुत अच्छा प्रदर्शन करते हुए 80 सीटों वाले यूपी 43 सीटें हासिल की हैं. बताया जा रहा है कि यूपी लोकसभा चुनाव 2024 का परिणाम सियासी दलों के लिए विधानसभा चुनाव-2027 का रोडमैप तय करेगा. कई दशकों से यूपी की सत्ता से बाहर कांग्रेस को भी उम्मीद है कि उसका वोट प्रतिशत बढ़ा है तो वह चुनाव परिणाम के नजरिये से नए सिरे से विधानसभा चुनाव-2027 की रणनीति तैयार कर सकती है.

चिराग पासवान की पहली बार सांसद बनी कंगना से यूं हुई मुलाकात, देखें वीडियो

बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वालीं एक्ट्रेस कंगना रनौत इस वक्त राजनीति में अपनी पहली जीत का जश्न मना रही हैं. लोकसभा चुनाव 2024 में उन्हें BJP की सीट से हिमाचल प्रदेश की मंडी से शानदार जीत मिली है. वहीं, वहीं, NDA की बैठक में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली आईं कंगना की मुलाकात LJP अध्यक्ष चिराग पासवान से हुई. कंगना को देखकर चिराग पासवान ने पहले उनका नाम पुकारा और फिर हाथ मिलाया. कंगना ने भी गले लगकर चिराग से मुलाकात की.

आदित्य ठाकरे ने कह दी उकसाने वाली बात, क्या नीतीश और चंद्रबाबू नायडू मानेंगे बात

शिवसेना (UBT) नेता आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र में सरकार बनाने के लिए NDA के लिए महत्वपूर्ण तेलुगु देशम पार्टी (TDP) और जनता दल यूनाइटेड (JDU) को अब लोकसभा स्पीकर का पद लेने के लिए मांग करनी चाहिए. आदित्य ने दावा किया है कि जैसे ही BJP सरकार बनाएगी तो वह गठबंधन की सहयोगी पार्टियों को तोड़ने की कोशिश करेगी. आदित्य ठाकरे ने कहा कि NDA गठबंधन में शामिल सहयोगी पार्टियों को एक विनम्र सुझाव है कि सबसे पहले अध्यक्ष पद प्राप्त करें. उन्होंने एक्स पर TDP और JDU के अकाउंट को टैग करते हुए कहा कि BJP की रणनीति है कि जैसे ही वह सरकार बनाएगी वे लोगों से किए वादें तोड़ेंगे और उसके बाद आपकी पार्टियों को तोड़ने शुरू कर देंगे. इस दौरान उन्होंने शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के विभाजन का उदाहरण दिया.

बकरीद पर दिखेंगी हसीन, पहनें इन पाकिस्तानी एक्ट्रेसेस से इन्स्पायर्ड आउटफिट्स

हनिया आमिर से लेकर इक़रा अजीज तक, Eid-Al-Adha 2024 के लिए आप ट्रेडिशनल आउटफिट्स को स्टाइल करने के लिए पाकिस्तानी हसीनाओं से इन्सपिरेशन ले सकती हैं. आइए यहां देखते हैं पाकिस्तानी अभिनेत्रियों से इन्सपायर्ड कुछ आउटफिट्स जो Eid-Al-Adha 2024 के लिए एकदम परफेक्ट हैं. इकरा अजीज हुसैन इस पर्पल सूट में बेहद खूबसूरत लग रही थीं, जिसके साथ उन्होंने कंट्रास्ट दुपट्टा कैरी किया था. इस आउटफिट पर सोने की जरी का काम था. लुक को पूरा करने के लिए उन्होंने सॉफ्ट-कर्ल हेयरस्टाइल, फुल-ग्लैम मेकअप, स्टेटमेंट इयररिंग्स और मांग टीका और अंगूठियां कैरी की थीं.

राजनाथ ने PM पद के लिए रखा प्रस्ताव, नीतीश से लेकर चंद्रबाबू नायडू तक; जानिए किसने क्या कहा

नरेन्द्र मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का शपथ ग्रहण कार्यक्रम 9 जून को होना निश्चित हुआ है. इस कार्यक्रम में कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष शामिल होंगे. इससे पहले शुक्रवार सुबह नई दिल्ली के संसद भवन परिसर में एनडीए की मीटिंग में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा. इसका सहयोगियों ने अनुमोदन किया. नरेंद्र मोदी इसके बाद औपचारिक तौर पर संसदीय दल के नेता घोषित कर दिए गए. वहीं बिहार के मुख्यमंत्री और JDU नेता नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी पार्टी JDU, भाजपा संसदीय दल के नेता नरेन्द्र मोदी को भारत के प्रधानमंत्री पद के लिए समर्थन देती है. यह बहुत खुशी की बात है कि 10 साल से ये पीएम हैं और फिर पीएम होने जा रहे हैं. इन्होंने पूरे देश की सेवा की है और उम्मीद है कि अगली बार सब पूरा कर देंगे. हम लोग पूरे तौर पर सब दिन इनके साथ रहेंगे. हमें लगता है कि अगली बार जब आएंगे तो कुछ सीट जो ये (विपक्ष) जीत गए हैं अगली बार सब हारेंगे.

अहम महत्वपूर्ण खबरों और स्टोरीज पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00