Home National मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे ने की निर्मला सीतारमन से इस्तीफे की मांग, जानें क्या है पूरा मामला

मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे ने की निर्मला सीतारमन से इस्तीफे की मांग, जानें क्या है पूरा मामला

by Sachin Kumar
0 comment
Mallikarjun Kharge son Priyank kharge resignation Nirmala Sitaraman

Karnataka Politics : मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे प्रियांक खरगे ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन से इस्तीफे की मांग की है. उन पर आरोप लगा है कि उन्होंने इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए पैसे ऐंठने का काम किया है.

29 September, 2024

Karnataka Politics : कर्नाटक सरकार में मंत्री प्रियांक खरगे (Priyank Kharge) ने रविवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन (Nirmala Sitharaman) से इस्तीफे की मांग की. मामला यह है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बंद किए गए इलेक्टोरल बॉन्ड (Electoral Bond) के जरिए कथित तौर पर पैसे ऐंठने के लिए कोर्ट के निर्देश के बाद बेंगलुरु में उनके खिलाफ FIR दर्ज की गई है. उन्होंने आरोप लगाया कि जिन कंपनियों को भारी नुकसान हुआ है उन्होंने इलेक्टोरल बॉन्ड के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी (BJP) को काफी दान दिया और कोर्ट ने पुलिस को वित्त मंत्री के खिलाफ FIR दर्ज करने का निर्देश देने के लिए वैध आधार पाया है.

पूर्व सीएम को बाहर निकालने की कही बात

प्रियांक खरगे ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए कहा कि अगर आप में जरा सी भी नैतिकता है तो BJP के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) और बेटे बीवाई विजयेंद्र (BY Vijayendra) को पार्टी से बाहर निकालिए. इसके अलावा निर्मला सीतारमन, आर अशोक और BJP विधायक मुनिरत्न को निष्कासित कीजिए. साथ ही अगर हिम्मत है तो वित्त मंत्री को इस्तीफा देने के लिए कहना चाहिए. दूसरी तरफ पुलिस के अनुसार, विशेष अदालत के आदेश के आधार पर केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमन, ED अधिकारियों, राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर BJP पदाधिकारियों के खिलाफ IPC की धारा 384 (जबरन वसूली), 120 बी (आपराधिक साजिश) और 34 (सामान्य इरादे से कई व्यक्तियों द्वारा किए कृत्य) के तहत FIR दर्ज की गई है.

कांग्रेस के साथ 140 सालों का संघर्ष जुड़ा

FIR के अंदर कर्नाटक BJP प्रमुख बीवाई बिजयेंद्र, पार्टी के नेता नलिन कुमार कटली का नाम भी शामिल है. प्रियांक खरगे ने कहा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो, प्रवर्तन निदेशालय और राज्य कार्यालय से कांग्रेस को डराने की कोशिश मत करिए. हमारी पार्टी के पास 140 सालों का संघर्ष है और हम आने वाले 140 सालों तक संघर्ष करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. उन्होंने कहा कि हम आपके नीतियों के खिलाफ लड़ते हुए बड़े हुए हैं इसलिए हमारे ऊपर आरोप लगाने से पहले आपको अपने घर में भी झांककर देख लेना चाहिए.

33 कंपनियों ने दिया 576 करोड़ दान

प्रियांक ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भी चुनाव बॉन्ड योजना को असंवैधानिक बताया है. कांग्रेस नेता का कहना है कि एक लाख करोड़ रुपये के घाटे में चल रही 33 कंपनियों ने BJP को 576.2 करोड़ रुपये दान दिए. इसके अलावा जिन 6 कंपनियों ने शुद्ध लाभ दिखाया है उन्होंने भी भगवा पार्टी को 646 करोड़ रुपये दान दिए हैं, जो कि उनके शुद्ध लाभ से काफी ज्यादा है.

यह भी पढ़ें- अमृतपाल सिंह के पिता ने नई राजनीतिक पार्टी बनाने का किया एलान, गोल्डन टेंपल पहुंचकर की अरदास

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00