Home National MP में पहले की तरह जारी रहेंगी सभी योजनाएं, वित्त मंत्री देवड़ा बोले- बजट में पूंजीगत खर्च पर रहेगा ध्यान

MP में पहले की तरह जारी रहेंगी सभी योजनाएं, वित्त मंत्री देवड़ा बोले- बजट में पूंजीगत खर्च पर रहेगा ध्यान

by Live Times
0 comment
madhya prades budet 2024 finance minister jagdish deora ladli behna schemes continue

Madhya Pradesh News : मध्य प्रदेश सरकार 3 जुलाई को राजकोषीय बजट पेश करने जा रही है. वहीं कांग्रेस विधानसभा सत्र के दौरान कई जनहित मुद्दों पर सत्ता पक्ष को घेरने की कोशिश करेगी.

01 July, 2024

Madhya Pradesh News : लाडली बहना योजना समेत मध्य प्रदेश में सभी सामाजिक कल्याण योजनाएं लागू रहेंगी. MP में बजट पेश होने से पहले राज्य के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा (Finance Minister Jagdish Deora) ने कहा कि बजट 3 जुलाई को पेश किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमारा ध्यान पूंजीगत खर्च पर रहेगा और पिछली सभी योजनाएं जारी रहेंगी.

राजकोषीय बजट होगा पेश

वर्ष की शुरुआत में फरवरी में लोकसभा चुनाव से पहले देवड़ा ने वित्त वर्ष 2024-25 के लिए अंतरिम बजट पेश किया था. वह इसी वित्त वर्ष के लिए राजकोषीय बजट पेश करेंगे. बताया जा रहा है कि बजट सत्र में कथित नर्सिंग कॉलेज घोटाले और फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) सहित कई मुद्दों पर कांग्रेस और सरकार के बीच टकराव की स्थिति पैदा हो सकती है. बजट को लेकर अधिकारियों ने कहा कि सत्र में 14 बैठकें होंगी और सोमवार से शुरू होकर 19 जुलाई तक चलेंगी.

कांग्रेस बजट सत्र के दौरान उठाएगी कई मुद्दे

सत्र के दौरान कांग्रेस नर्सिंग कॉलेज घोटाले और बीते विधानसभा चुनावों में कृषि की उपज पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) के BJP के वादे सहित कई मुद्दों को उठा सकती है. कई नर्सिंग कॉलेजों के संचालन में बड़ी गड़बड़ियों को लेकर CBI जांच कर रही है. कथित कॉलेज घोटालों में अभी तक लगे आरोपों में कहा गया है कि बुनियादी ढांचे का अभाव है, जबकि कुछ कॉलेज सिर्फ कागजों पर ही मौजूद है. वहीं विपक्ष के नेता उमंग सिंघार ने रविवार को विधानसभा की कार्यवाही का लोकसभा की तरह सीधे प्रसारण की मांग की, ताकि जनता अपने प्रतिनिधियों की कार्यवाही देख सके.

ये भी पढ़ें- PARLIAMENT SESSION: राज्यसभा में मल्लिकार्जुन खरगे-जगदीप धनखड़ के बीच मजाकिया भिड़ंत, सदस्यों ने लगाए ठहाके

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00