Home National झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी JDU, सीएम नीतीश कुमार ने माना राज्य में कुर्मी जाति को मिले ST का दर्जा

झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी JDU, सीएम नीतीश कुमार ने माना राज्य में कुर्मी जाति को मिले ST का दर्जा

by Live Times
0 comment
झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी JDU, सीएम नीतीश ने माना राज्य में कुर्मी जाति को मिले ST का दर्जा

Jharkhand Assembly Election 2024 : झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 इस साल के अंत में होना है. ऐसे में JDU ने तैयारियां शुरू कर दी हैं.

27 July, 2024

Jharkhand Assembly Election 2024 : झारखंड में विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने जनता दल यूनाइटेड (JDU) की शनिवार को बैठक ली. इस बैठक में खीरू महतो ने कहा कि हम BJP के साथ बैठक कर पड़ोसी राज्य में चुनाव लड़ने के लिए काफी उत्सुक हैं.

क्या कुर्मी होंगे ST में शामिल

खीरू महतो ने कहा कि पार्टी के सर्वोच्च नेता के साथ कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई और उनमें कुर्मियों को अनुसूचित जनजातियों (ST) की सूची में शामिल करने को लेकर भी सहमति जताई. झारखंड में कुर्मी नेता लंबे समय से इसकी मांग उठा रहे हैं और अब पश्चिम बंगाल से भी प्रतिनिधियों ने समर्थन देना शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा कि अब हम माननीय राष्ट्रपति मुर्मु, प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री शाह के समक्ष इस मुद्दे को उठाएंगे. बता दें कि झारखंड में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुट गई हैं.

JDU के वरिष्ठ नेता हुए शामिल

मुख्यमंत्री ने अपने आधिकारिक आवास पर बैठक की अध्यक्षता की. इसके अलावा, मीटिंग में झारखंड प्रभारी और कार्यकारी अध्यक्ष संजय कुमार झा, बिहार के मंत्री अशोक चौधरी और झारखंड इकाई के प्रमुख राज्यसभा सदस्य खीरू महतो सहित तमाम बड़े नेता शामिल हुए.

यह भी पढ़ें- अब कुपवाड़ा में आतंकी हमला, भारतीय सेना का 1 जवान शहीद; एक दहशतगर्द भी मारा गया

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00