Home National Traffic Advisory: दिल्ली आने वाले पढ़ें यह खबर, गुरुवार को 11 बजे तक कई जगह होगा रूट डायवर्ट

Traffic Advisory: दिल्ली आने वाले पढ़ें यह खबर, गुरुवार को 11 बजे तक कई जगह होगा रूट डायवर्ट

by Sachin Kumar
0 comment
Independence Day Many roads closed choose routes travel North South Delhi Delhi Police issued advisory

Independence Day 2024 : 15 अगस्त पर लाल किले के आसपास से गुजरने वाली सड़कों को लेकर दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर दी है. दिशा-निर्देशों के अनुसार, 11 बजे के बाद सामान्य दिनों की तरह आवाजाही शुरू हो जाएगी.

14 August, 2024

Independence Day 2024 : स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले पर आयोजित होने वाले समारोह को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक रूट के लिए एडवाइजरी जारी की है. दिशा-निर्देशों के मुताबिक, गुरुवार को सुबह 4 बजे से 11 बजे के बीच लाल किले से गुजरने वाली सड़कों पर वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी. इसके अलावा, पुलिस ने पैरा-ग्लाइडर, यूएवी और हॉट एयर बैलून जैसे उड़ान भरने वाले किसी भी गैजेट पर 1 अगस्त को लगाए गए प्रतिबंधों को भी दोहराया है.

11 बजे के बाद सड़कों पर दौड़ने लगेंगी गाड़ियां

दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी के मुताबिक, गुरुवार सुबह 11 बजे के बाद रास्तों को सामान्य तरीके से शुरू कर दिया जाएगा. साथ ही बस भी आम दिनों की तरह सड़कों पर दौड़ने लग जाएगी. वहीं, प्राइवेट वाहनों की आवाजाही सुबह 4 बजे से बंद कर दी जाएगी. इसके अलावा, दिल्ली पुलिस ने स्वतंत्रता समारोह में भाग लेने वाले लोगों को सलाह दी है कि वह अपने साथ लंच बॉक्स, गाड़ी की चाबी, सिगरेट-लाइटर, पानी की बोतल और हैंडबैग नहीं लेकर आएं.

इन सड़कों पर जाने से बचें

ट्रैफिक को लेकर दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी के मुताबिक, एसपी मुखर्जी मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग, लोथियन रोड, चांदनी चौक रोड, एस्प्लेनेड रोड और नेताजी सुभाष मार्ग से जुड़े लिंक रोड, राजघाट से लेकर ISBT तक रिंग रोड, निषाद राज मार्ग और आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर तक आउटर रिंग रोड गुरुवार को वाहनों के लिए बंद रहेंगे. इसके अलावा, 15 अगस्त पर पार्किंग लेवल लगे वाहनों को ही इंडिया गेट, कॉपरनिकस मार्ग, मंडी हाउस, नेताजी सुभाष मार्ग, जेएल नेहरू मार्ग, सी-हेक्सागन, सिकंदरा रोड, ए प्वाइंट तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बीएसजेड मार्ग, डब्ल्यू प्वाइंट, निजामुद्दीन खट्टा और आईएसबीटी कश्मीरी गेट के बीच रिंग रोड और निजामुद्दीन खट्टा से सलीमगढ़ बाईपास होते हुए आईएसबीटी कश्मीरी गेट तक आउटर रिंग जाने की इजाजत दी गई है.

उत्तर से दक्षिण आने-जाने के लिए चुने ये रास्तें

वहीं, उत्तर-दक्षिणी दिल्ली की ओर आने-जाने के लिए यात्री अरविंदो मार्ग, पार्क स्ट्रीट, कमाल अतातुर्क मार्ग, पंचकुला रोड, सफदरजंग रोड, कौटिल्य मार्ग, मदर टेरेसा क्रिसेंट, मंदिर मार्ग, रानी झांसी रोड मार्ग को चुन सकते हैं और गंतव्य तक पहुंच सकते हैं. ऐसे ही पूर्व से पश्चिम की ओर आने-जाने के लिए एनएच-24 (एनएच-9) निजामुद्दीन खट्टा, बारापुला रोड, एनएच-24 (एनएच-9) निजामुद्दीन खट्टा, AllMS फ्लाईओवर रिंग रोड के नीचे, राजेश पायलट मार्ग, कमाल अतातुर्क मार्ग, रिंग रोड, भैरों रोड, सुब्रमण्यम भारती मार्ग, मथुरा रोड, पंचशील मार्ग, पृथ्वीराय रोड, सफदरजंग रोड, एसपी मार्ग/रिज रोड को चुन सकते हैं. इसके साथ ही गुरुवार को शांति वन की ओर जाने वाला पुराना लोहे का पुल और गीता कॉलोनी पुल भी बंद रहेगा.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान का भारत में होगा विलय या इतिहास से मिट जाएगा नाम…, CM योगी ने दिया बड़ा बयान

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00