Home National Gujarat: मेहसाणा में बड़ा हादसा, टैंक की खुदाई कर रहे मजदूरों पर गिरी मिट्टी; 9 की मौत

Gujarat: मेहसाणा में बड़ा हादसा, टैंक की खुदाई कर रहे मजदूरों पर गिरी मिट्टी; 9 की मौत

by Divyansh Sharma
0 comment
Gujarat, Labourers Killed, Mehsana, Live Times

Labourers Killed In Gujarat: मेहसाणा (Mehsana) में अंडरग्राउंड टैंक की खुदाई कर रहे मजदूरों पर मिट्टी गिर गई. इस हादसे में 9 मजदूरों की मौत हो गई.

Labourers Killed In Gujarat: दशहरा के दिन गुजरात के मेहसाणा (Mehsana) से बेहद दर्दनाक खबर सामने आ रही है. एक फैक्ट्री के लिए अंडरग्राउंड टैंक की खुदाई कर रहे मजदूरों पर मिट्टी गिर गई.

इस हादसे में 9 मजदूरों की मौत हो गई. इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने दुख जताया है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने मृतकों और घायलों के परिजनों के लिए मुआवजे का एलान किया है.

मेहसाणा से 37 किमी दूर हुआ हादसा

यह हादसा मेहसाणा से लगभग 37 किमी दूर जासलपुर गांव के पास शनिवार को हुआ है. जानकारी के मुताबिक, एक फैक्ट्री के लिए कुछ मजदूर अंडरग्राउंड टैंक खोद रहे थे. इसी दौरान टैंक की मिट्टी धंस गई और कई मजदूर मिट्टी के नीचे दब गए.

हादसे में पहले 7 मजदूरों की मौत की जानकारी सामने आ रही थी. बाद में यह आंकड़ा बढ़ गया. अब तक 9 मजदूरों की मौत हो चुकी है. मौके पर अभी भी बचाव अभियान जारी है.

कुछ मजदूरों के फंसे होने की आशंका अभी जताई जा रही है. JCB की मदद से मिट्‌टी को हटाया जा रहा है. मौके पर 5 एम्बुलेंस, पुलिस और फायर ब्रिगेड की कई टीम तैनात हैं.

इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने दुख जताया है.

यह भी पढ़ें: Train Accident: ये है बागमती एक्सप्रेस के टक्कर की वजह, जानें क्या है बालासोर ट्रेन हादसे से संबंध

घायलों को 50 हजार रुपये देने का एलान

प्रधानमंत्री कार्यालय के एक X पोस्ट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लिखा कि गुजरात के मेहसाणा में दीवार गिरने से हुई दुर्घटना अत्यंत दुखद है. हादसे में जिन्होंने अपनों को खोया है, उनके प्रति मेरी गहरी शोक-संवेदनाएं.

उन्होंने कहा कि मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन हरसंभव सहायता में जुटा है. इसके बाद उन्होंने मुआवजे का एलान किया.

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से प्रत्येक मृतक के निकटतम परिजन को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी. वहीं, घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे.

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने अपने X पोस्ट में लिखा कि मेहसाणा में दीवार गिरने से हुई जनहानि की घटना अत्यंत दुःखद है. घायलों के बचाव और उपचार की व्यवस्था की गई है.

यह भी पढ़ें: Haryana: दशहरा के दिन दर्दनाक हादसा, कैथल में नहर में गिरी कार; एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00