Home National कौन है नवाबी शहर का ‘नटवरलाल’? लखनऊ की बड़ी यूनिवर्सिटी का खजाना कर गया खाली

कौन है नवाबी शहर का ‘नटवरलाल’? लखनऊ की बड़ी यूनिवर्सिटी का खजाना कर गया खाली

by Live Times
0 comment
anurag srivastava defrauded lucknow apj abdul kalam university Rs 120 crore

Lucknow News : पुलिस ने मामले में 7 आरोपियों को गिरफ्तार तो कर लिया है, लेकिन इस गिरोह का सरगना अनुराग श्रीवास्तव फरार है…

19 June, 2024

Lucknow News : लखनऊ में हुई ये कोई चोरी या डकैती की वारदात नहीं, बल्कि पूरा कांड नटवरलाल के स्टाइल में की गई ठगी है. इस ठगी की भनक जब तक ‘APJ अब्दुल कलाम यूनिवर्सिटी’ को पता चलता, तब तक खजाने से 120 करोड़ रुपये साफ हो चुके थे.

घटना की पुष्टि लखनऊ के DCP प्रबल प्रताप सिंह ने की. उन्होंने बताया कि, अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (AKTU) के बैंक खाते से 120 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला हमने दर्ज किया है. इसमें 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. घटना का मास्टरमांड अभी फरार है.

ठेठ नटवरलाल स्टाइल में ठगी.

ठगी के इस मामले की जो जानकारी मिली, नटवरलाल की ठगी की याद दिला जाती है. दरअसल, AKTU यूनिवर्सिटी हर साल बैंक में कुछ रकम फिक्स डिपॉजिट (FD) कराती है. इसके लिए वो ज्यादा ब्याज देने वाले बैंक से बोली लगवाती है. पुलिस के मुताबिक, आरोपी अनुराग श्रीवास्तव नाम ने खुद को यूनियन बैंक का ब्रांच मैनेजर बताकर यूनिवर्सिटी में गया और सबसे ज्यादा ब्याज देने की बोली लगा दी. इसके बाद श्रीवास्तव ने खुद को विश्वविद्यालय का अकाउंट ऑफिसर बताकर यूनियन बैंक में सेविंग अकाउंट खुलवाया. इसी खाते के जरिए उसने यूनिवर्सिटी के अकाउंट में जमा 120 करोड़ रुपये ट्रांसफर करवा लिए.

7 आरोपी अरेस्ट, मास्टरमाइंड की तलाश

अपने खाते में 120 करोड़ रु. ट्रांसफर करने के बाद अनुराग श्रीवास्तव ने धीरे-धीरे कुछ फंड गुजरात की श्रद्धा एजुकेशन एंड चैरिटेबल के खाते में ट्रांसफर करने शुरु कर दिए. इधर फर्जीवाड़े का संदेह होने पर बैंक ने पुलिस को सूचना दी. डीसीपी प्रबल प्रताप सिंह ने बताया कि, लखनऊ पुलिस ने जिन 7 आरोपितों को गिरफ्तार किया है, उनमें से दो गुजरात और 5 उत्तर प्रदेश के हैं. अब लखनऊ पुलिस मास्टरमाइंड अनुराग श्रीवास्तव की तलाश कर रही है.

ये भी पढ़ें- Nalanda University: पीएम मोदी के हाथों ‘न्यू कैंपस’ का उद्घाटन, जो ‘ज्ञान केन्द्र’ 12वीं सदी में जलाया, वो अब किन सुविधाओं के साथ तैयार?

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00