Home National अमित शाह ने लोकसभा चुनाव की तुलना महाभारत के युद्ध से की

अमित शाह ने लोकसभा चुनाव की तुलना महाभारत के युद्ध से की

'60 करोड़ गरीबों के जीवन को बेहतर करने का किया काम'

by Rashmi Rani
0 comment
Union Home Minister Amit Shah

18 Feb 2024

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आगामी लोकसभा चुनाव की तुलना महाभारत के युद्ध से की है। अमित शाह ने कहा कि जहां एक तरफ पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी देश के विकास के लिए काम कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के तहत इंडी गठबंधन परिवारवादी पार्टियों और भ्रष्टाचारियों से भरा पड़ा है। दरअसल, बीजेपी के दो दिवसीय अधिवेशन के आखिरी दिन ‘भाजपा: देश की आशा, विपक्ष की हताशा’ प्रस्ताव पर शाह ने वंशवाद और तुष्टिकरण की राजनीति को बढ़ावा देने के लिए विपक्षी इंडिया गठबंधन की कड़ी आलोचना की।

‘पीएम मोदी तीसरी बार सत्ता में लौटेंगे’
अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने समाज के सभी वर्गों के विकास के लिए काम किया है। वैश्विक स्तर पर देश का कद बढ़ाया है। शाह ने कहा कि लोगों के मन में इस बात को लेकर कोई संदेह नहीं है कि, पीएम मोदी तीसरी बार सत्ता में लौटेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने उन 60 करोड़ गरीबों के जीवन को बेहतर करने के लिए काम किया है जो पहले विकास प्रक्रिया से अलग-थलग महसूस करते थे। उन्होंने कहा मोदी जी के 10 सालों में आज देश विकसित भारत का सपना लेकर आगे बढ़ रहा है।

शाह ने विपक्ष पर साधा निशाना
केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने सोनिया गांधी, शरद पवार, लालू प्रसाद और एम.के. स्टालिन पर निशाना साधा। शाह ने जिक्र करते हुए कहा कि पीएम मोदी गरीबों और देश के विकास के बारे में सोचते हैं। जबकि इंडिया गठबंधन के नेता अपने बच्चों को पीएम और सीएम बनाने के बारे में सोचते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी के खिलाफ परिवारवादी पार्टियों के सभी राजकुमार एक साथ आ गए हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि सिर्फ शक्तिशाली परिवार से ही कोई व्यक्ति इस पद पर आसीन हो सकता है।

‘विपक्षी दल ने किया हर चीज का विरोध’
गृह मंत्री शाह ने कहा कि एक तरफ परिवार पार्टियां चला रहा है। दूसरी तरफ गरीब मां का बेटा है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल हर चीज का विरोध करते हैं। चाहे वो अनुच्छेद 370 को निरस्त करना हो, तीन तलाक पर प्रतिबंध हो, संशोधित नागरिकता कानून हो या संसद के नए भवन का निर्माण हो। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने तुष्टीकरण की राजनीति की वजह से राम मंदिर का न्योता ठुकरा दिया।

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00