Home Latest कई उड़ानों को मिली बम की धमकी के बाद दिल्ली पुलिस सख्त, सोशल मीडिया प्लेटफार्मों से मांगी रिपोर्ट

कई उड़ानों को मिली बम की धमकी के बाद दिल्ली पुलिस सख्त, सोशल मीडिया प्लेटफार्मों से मांगी रिपोर्ट

by Rashmi Rani
0 comment
कई घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को मिली बम की धमकी के बाद दिल्ली पुलिस हुई सख्त,

Bomb Threats : कई घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को मिली बम की झूठी धमकियों के बाद दिल्ली पुलिस ने अपनी जांच को तेज कर दी है.

Bomb Threats : कई घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को मिली बम की झूठी धमकियों के बाद दिल्ली पुलिस ने अपनी जांच को तेज कर दी है. दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफार्मों को पत्र लिखकर धमकी भरे संदेश पोस्ट करने वाले खातों का विवरण मांगा है. बता दें कि बुधवार को 180 लोगों को लेकर बेंगलुरु जा रहे अकासा एयर के विमान में बम की धमकी के संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज की और इस महीने इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सामने आए इसी तरह के सात अन्य मामलों की जांच भी शुरू कर दी है.

समर्पित टीम का किया गया गठन

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि बम धमकी के मामलों की जांच के लिए एक समर्पित टीम का गठन किया गया है. दिल्ली पुलिस की साइबर सेल, इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस (IFSO) की एक टीम को भी जांच में शामिल किया गया है. बुधवार को पुलिस ने धमकी भरे संदेश पोस्ट करने वाले हैंडल को निलंबित करने और पोस्ट हटाने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से संपर्क किया था.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को लिखा पत्र

अधिकारी ने कहा कि ऐसा संदेह है कि हैंडलर ने एक्स पर अकाउंट सेट करने के लिए वीपीएन (Virtual Private Network) या डार्क वेब ब्राउज़र का इस्तेमाल किया और फिर एक से अधिक अकाउंट से संदेश पोस्ट किए. अधिकारी ने कहा कि आईपी एड्रेस पाने के लिए हमने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को पत्र लिखा है. पुलिस उपायुक्त (आईजीआई) उषा रंगनानी ने कहा कि हवाईअड्डा पुलिस ने इस महीने बम की धमकियों से जुड़ी आठ घटनाओं पर प्रतिक्रिया दी है. गहन जांच और निरीक्षण के बाद सभी धमकियों के अफवाह होने की पुष्टि की गई है. उन्होंने कहा कि इन झूठे धमकियों के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की गई है ताकि उनके खिलाफ सख्त कदम उठाए जा सकें.

यह भी पढ़ें : अखिलेश यादव का महाराष्ट्र दौरा, सीट शेयरिंग पर होगी बात; मालेगांव में जनसभा को करेंगे संबोधित

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00