Home Latest Delhi चुनाव में AAP-Congress का गठबंधन होगा या नहीं? जानें क्या बोले अरविंद केजरीवाल के साथी

Delhi चुनाव में AAP-Congress का गठबंधन होगा या नहीं? जानें क्या बोले अरविंद केजरीवाल के साथी

by Divyansh Sharma
0 comment
Delhi, Congress, AAP, AAP-Congress alliance, Haryana Election Results 2024, Delhi Assembly Election 2025

Delhi Assembly Election 2025: Haryana में मिली हार के बाद AAP प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली में अकेले चुनाव लड़ेगी. हम अति आत्मविश्वासी कांग्रेस और अहंकारी BJP से अकेले ही लड़ने में सक्षम हैं.

Delhi Assembly Election 2025: हरियाणा (Haryana Assembly Election Results 2024) में चुनाव नतीजे आते ही दिल्ली में सियासत गरमा गई है. कांग्रेस (Congress) की हार पर आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने बहुत बड़ा बयान दिया है.

आम आदमी पार्टी ने हरियाणा चुनाव में AAP की हार के लिए विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. ब्लॉक के सहयोगी कांग्रेस पर ठीकरा फोड़ा. इसके साथ ही कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी अपने अति आत्मविश्वास के कारण राज्य जीतने में विफल रही.

AAP प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस को गठबंधन के साथियों के साथ चलना सही नहीं लगता है. साथ ही बताया कि दिल्ली में AAP कांग्रेस के साथ गठबंधन करेगी या नहीं.

’10 साल में दिल्ली में कांग्रेस का कोई विधायक नहीं’

AAP प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ (Priyanka Kakkar) ने न्यूज एजेंसी PTI से बात करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि देश की पुरानी पार्टी अपने अति आत्मविश्वास के कारण राज्य जीतने में विफल रही.

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस ने अपने अति आत्मविश्वास के कारण हरियाणा खो दिया. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के 2022 में सिर्फ 2 विधायक जीते. फिर भी समाजवादी पार्टी ने उन्हें लोकसभा चुनाव में 17 सीटें दी.

उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली में कांग्रेस के पास पिछले 10 वर्षों में कोई विधायक नहीं है, फिर भी AAP ने उन्हें लोकसभा चुनाव में 3 सीटें दी. उन्होंने आरोप लगाया कि इसके बावजूद कांग्रेस को अपने गठबंधन सहयोगियों को साथ लेकर चलना जरूरी नहीं लगा.

उन्होंने आगे कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनावों में गठबंधन के रूप में साथ काम नहीं करने के लिए कांग्रेस को दोषी ठहराती है.

यह भी पढ़ें: पुलिस के सामने BJP विधायक Yogesh Verma को पीटा, सामने आया हैरान करने वाला वीडियो

राघव चड्ढा ने भी शायराना अंदाज में साधा निशाना

प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि ऐसे में AAP ने दिल्ली में किसी भी समझौते के लिए दरवाजे बंद कर दिए हैं. उन्होंने कहा कि AAP दिल्ली में अकेले चुनाव लड़ेगी. हम अति आत्मविश्वासी कांग्रेस और अहंकारी BJP से अकेले ही लड़ने में सक्षम हैं.

इसके साथ ही AAP राज्यसभा सदस्य संजय सिंह (Sanjay Singh) ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान हरियाणा में I.N.D.I.A. ब्लॉक को 47% वोट मिले और ऐसे में हमने विधानसभा चुनाव में भी गठबंधन की बात की, लेकिन गठबंधन नहीं किया गया.

वहीं, AAP के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने भी मंगलवार को X पोस्ट में एक शायरी लिखकर निशाना साधा.

उन्होंने लिखा कि हमारी आरजू की फिक्र करते तो कुछ और बात होती, हमारी हसरत का ख्याल रखते तो एक अलग शाम होती. आज वह भी पछता रहा होगा मेरा साथ छोड़कर, अगर साथ-साथ चलते तो कुछ और बात होती.

यह भी पढ़ें: BSP के संस्थापक Kanshi Ram की पुण्यतिथि, दलितों के नायक को Mayawati ने किया किया याद

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00