Home National वायनाड भूस्खलन में 300 लोग अभी भी लापता, 190 से ज्यादा ने गंवाई जान

वायनाड भूस्खलन में 300 लोग अभी भी लापता, 190 से ज्यादा ने गंवाई जान

by Rashmi Rani
0 comment
वायनाड भूस्खलन में 300 लोग अभी भी लापता, 190 से ज्यादा ने गंवाई जान

Wayanad Landslide: मुंडक्कई में बारिश के बावजूद बड़े पैमाने पर खोज और बचाव अभियान जारी है. केरल के एडीजीपी एमआर अजित कुमार ने कहा कि भूस्खलन में अब भी लगभग 300 लोग लापता हैं.

02 August, 2024

Wayanad Landslide: हमारा देश अभी प्राकृतिक आपदाओं का सामना कर रहा है. एक तरफ जहां वायनाड में आए भूस्खलन में 190 से ज्यादा लोगों की जान चली गई तो दूसरी तरफ हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बादल फटने के बाद भूस्खलन से लोग अब काफी डर गए हैं. दिल्ली में भी बारिश से जलजमाव की स्थिति हो गई है.

225 से अधिक लोग घायल

केरल के वायनाड की बात करें तो मुंडक्कई में बारिश के बावजूद बड़े पैमाने पर खोज और बचाव अभियान जारी है. केरल के एडीजीपी एमआर अजित कुमार ने कहा कि भूस्खलन में अब भी लगभग 300 लोग लापता हैं. मंगलवार को भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन में मरने वालों की संख्या 190 तक पहुंच गई, जबिक 225 से अधिक लोग घायल हैं. अधिकारियों का कहना है कि मरने वालों की संख्या और भी ज्यादा बढ़ सकती है. केरल के राजस्व मंत्री के. राजन ने कहा कि मरने वालों में बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं.

चलियार नदी में चलाया जाएगा तलाशी अभियान

एडीजीपी ने कहा कि राजस्व विभाग अभी भी विवरण एकत्र कर रहा है. एक या दो दिनों के भीतर हम अंतिम तस्वीर प्राप्त करने में सक्षम होंगे. इससे पता चल जाएगा कि कितने लोग लापता हैं? उन्होंने कहा कि केरल पुलिस विशेष एजेंसियों की मदद से कोझिकोड शहर तक चलियार नदी में तलाशी अभियान चलाएगी. एडीजीपी ने बताया कि मलप्पुरम जिले में चलियार नदी के किनारे से शव मिलने की खबरें सामने आई हैं. ऐसे में हमने कोझिकोड शहर तक चालियार नदी के किनारे के सभी पुलिस स्टेशनों को अपने-अपने क्षेत्रों में तलाशी लेने का निर्देश दिया है.

यह भी पढ़ें : Wayanad Landslide पर अमित शाह ने कहा- 7 दिन पहले ही चेता दिया था, केरल के सीएम ने किया अलर्ट से इन्कार

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00