Home National Rudraprayag Accident 2024 : अलकनंदा नदी में गिरा यात्री वाहन, 10 लोगों की गई जान; कई घायल

Rudraprayag Accident 2024 : अलकनंदा नदी में गिरा यात्री वाहन, 10 लोगों की गई जान; कई घायल

by Live Times
0 comment
Eight killed As Vehicle Falls Rnto River

Rudraprayag Accident 2024 : उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में शनिवार को अलकनंदा नदी में टेंपो ट्रैवलर के गिरने से 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई घायल बताए जा रहे हैं.

15 June, 2024

Rudraprayag Accident 2024 : उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग से बुरी खबर आ रही है. अलकनंदा नदी में टेंपो ट्रैवलर गिरने से 10 लोगों की जान चली गई, जबकि 15 लोग घायल बताए जा रहे हैं. घटना रैंतोली इलाके के पास बद्रीनाथ हाइवे की है. रुद्रप्रयाग की एसपी डॉ. विशाखा अशोक भदाणे (Rudraprayag SP Dr. Visakha Ashok Bhadane) ने बताया कि हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस, SDRF, जिला आपदा प्रतिक्रिया बल (डीडीआरएफ) और अग्निशमन विभाग की टीमें यात्रियों को बचाने के लिए मौके पर पहुंचीं.

टेंपो ट्रैवलर में थे 23 यात्री सवार

घायल हुए 15 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. टेंपो ट्रैवलर में कुल 23 यात्री सवार थे. प्राथमिक जानकारी के अनुसार, ड्राइवर के झपकी लेने के चलते टेंपो ट्रैवलर अनियंत्रित होकर अलकनंदा नदी में जा गिरा. वहीं, स्थानीय पुलिस ने इस हादसे की जांच शुरू कर दी है.

जिलाधिकारी ने दिए घटना की जांच के आदेश

उधर, स्थानीय प्रशासन व एसडीआरएफ की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में लगातार जुटी हुई हैं. इसके साथ ही घायलों को नजदीकी चिकित्सा केंद्र पर उपचार के लिए भेज दिया गया है. जिलाधिकारी ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं. हादसे पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Uttarakhand Chief Minister Pushkar Singh Dhami) ने कहा कि टेंपो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ. उधर, स्थानीय प्रशासन के मुताबिक, टेंपो ट्रैवलर वाहन में 26 लोग थे. इसमें तीन ड्राइवर थे. कुल घायलों में से 7 को हेलीकॉप्टर से एम्स, ऋषिकेश ले जाया गया और अन्य को स्थानीय स्पताल में भर्ती किया गया है. कुछ घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00