Home National Paris Olympics के लिए जा रहे खिलाड़ियों से पीएम मोदी ने की खास बातचीत, 2036 ओलिंपिक की मेजबानी को लेकर कह दी बड़ी बात

Paris Olympics के लिए जा रहे खिलाड़ियों से पीएम मोदी ने की खास बातचीत, 2036 ओलिंपिक की मेजबानी को लेकर कह दी बड़ी बात

by Live Times
0 comment
modi

Paris 2024 Olympics: पेरिस ओलिंपिक में भाग लेने जा रहे खिलाड़ियों से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को बात की. उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि आपके सुझावों से 2036 में ओलिंपिक की मेजबानी करने में भारत को मदद मिलेगी.

05 July, 2024

Paris 2024 Olympics: पेरिस ओलिंपिक को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं. इसी क्रम में पेरिस जाने वाले भारतीय खिलाड़ियों के साथ व्यक्तिगत और वीडियो कॉल के जरिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बातचीत की. इस दौरान उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों से इनपुट लिए और उन्हें जीत का मंत्र भी दिया. बातचीत में पीएम मोदी ने कहा कि फ्रांस की राजधानी पेरिस में होने वाले ओलिंपिक में भाग ले रहे भारतीय खिलाड़ी अपने अनुभव से हमें जो इनपुट देंगे, उससे भारत को 2036 में ओलिंपिक खेल की मेजबानी करने में मदद मिलेगी. खिलाड़ी ऐसा करके देश की बहुत बड़ी सेवा करेंगे.

PM के साथ रहे मनसुख मंडाविया

खिलाड़ियों से संवाद करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि हम 2036 में ओलिंपिक की मेजबानी की उम्मीद कर रहे हैं. इससे देश में खेल का माहौल बनाने में मदद मिलेगी. इसके लिए बुनियादी ढांचा तैयार करने का काम प्रगति पर है. पीएम ने जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा, मुक्केबाज निकहत जरीन और बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बातचीत की. भारतीय खिलाड़ियों के दल के साथ बैठक में खेल मंत्री मनसुख मंडाविया और भारतीय ओलिंपिक संघ (IAO) की अध्यक्ष पीटी उषा भी शामिल रहीं.

26 जुलाई से है ओलिंपिक

गौरतलब है कि, पेरिस ओलिंपिक 2024 की शुरुआत 26 जुलाई से हो रही है और 11 अगस्त को यह खत्म होगा. पेरिस ओलिंपिक के लिए भारत से लगभग 120 खिलाड़ियों का दल जा रहा है. भारतीय फैंस को उम्मीद है कि इस बार ओलिंपिक में सारे खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करेंगे. भारत ने ओलिंपिक के इतिहास में अभी तक कुल 35 पदक अपने नाम किए हैं. इसमें 10 गोल्ड, 9 सिल्वर और 16 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: ‘मौत के लिए भोले बाबा जिम्मेदार’, जान गंवाने वाली पीड़िता का बेटा बोला- ‘मां की बॉडी भी नहीं देख पा रहा था’

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00