Home Lifestyle पार्टनर से बोले गए ये 5 झूठ, रिश्ते को बनाते हैं Fevicol के जोड़ सा मजबूत

पार्टनर से बोले गए ये 5 झूठ, रिश्ते को बनाते हैं Fevicol के जोड़ सा मजबूत

रिश्ते को स्ट्रॉन्ग बनाते हैं पार्टनर से बोले गए ये झूठ

by Preeti Pal
0 comment
couple

16 February 2024

Relationship Tips: हमारे बड़ों से हमे हमेशा झूठ न बोलने की सलाह मिलती है। खासकर जब बात पार्टनर के साथ रिश्ते की आती है तो ज्यादा ईमानदार होना चाहिए, क्योंकि जीवनसाथी या पार्टनर के साथ आप अपनी पूरी लाइफ स्पेंड करते हैं। हालांकि पार्टनर से झूठ बोलकर आप जीवन के कुछ साल तो आसानी से काट लेते हैं, मगर पूरा जीवन ऐसा करने से रिश्तों में खटास पैदा होने लगती है। अक्सर देखा गया है कि कई बार लोग अपने पार्टनर से कुछ ज्यादा ही सच बोल देते हैं जोकि उनके रिश्ते को खराब करने की वजह बनता है। ऐसे में पार्टनर के साथ रिश्ते को बेहतर बनाए रखने के लिए कभी-कभार झूठ बोलने में कोई बुराई नहीं है। हालांकि आपके ये झूठ किसी गलती को छुपाने के लिए न बोले गए हों। दरअसल, कई बार रिश्ते में आपके द्वारा बोले गए छोटे-मोटे झूठ पार्टनर को हर्ट होने से बचा सकते हैं जिससे आपका रिश्ता अधिक मजबूत हो सकता है। चलिए जानते हैं पार्टनर के साथ रिश्ता मजबूत बनाने वाले 5 झूठ…

गिफ्ट की सराहना करें

अगर आपका लवर आपके लिए अपनी खुशी से कोई उपहार लेकर आया है तो आप उनकी सराहना जरूर करें। फिर चाहें आपको तोहफा बिल्कुल भी पसंद न आया हो। ऐसे में बेहतर होगा कि आप सामने वाले की फीलिंग्स की परवाह करते हुए उनकी तारीफ करें। गिफ्ट के लिए आप उनको एप्रीशिएट जरूर करें।

बढ़ाएं उनका मनोबल

अगर आप अपने लवर या पार्टनर का मनोबल बढ़ाना चाहते हैं तो उनसे कहें कि आप हर काम को बहुत अच्छे से मैनेज कर लेते हो। आज के समय में हर कोई ऑफिस और पर्सनल कामों के चलते कई बार अपना बेस्ट देने से चूक जाता है। ऐसे में अगर आप अपने पार्टनर के थोड़े से एफर्ट की भी तारीफ करते हैं तो वो बेहतर महसूस करेंगे।

खाने की तारीफ करें

अगर आपके साथी या प्रेमी ने आपके लिए प्यार से कुछ बनाया है तो उनके एफर्ट को एप्रीशिएट करें। कई बार खाना बनाने में कुछ कमियां रह जाती हैं। ऐसे में बेहतर होगा कि आप उनको इग्नोर करके सराहना करें। इससे आपका पार्टनर खुश होगा और अच्छा महसूस करेगा।

कॉम्पलिमेंट दें

अगर पार्टनर पहले से मोटा हो गया है या उन्होंने लुक में कोई नया एक्सपेरिमेंट किया है तो उनके लिए खुश हों, न कि मजाक बनाएं। चाहें आपको उनका लुक पसंद न आ रहा हो। आप चाहें तो धीरे-धीरे प्यार और आराम से अपनी बात पार्टनर के सामने रख सकते हैं।

कहते रहें आई मिस यू

हर इंसान को मी टाइम चाहिए होता है इसी वजह से अपने पार्टनर को हर समय मिस करें ये तो संभव नहीं है। ऐसे में अपने प्रेमी को बीच-बीच में आई मिस यू बोलें। इससे वो आपके प्यार को महसूस कर सकेंगे। ऐसा करने से पार्टनर्स के बीच झगड़े भी कम होते हैं।

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00