Home Lifestyle Mira Rajput ने खोला सेलिब्रिटी जैसी ग्लोइंग स्किन का राज

Mira Rajput ने खोला सेलिब्रिटी जैसी ग्लोइंग स्किन का राज

by Pooja Attri
0 comment
mira

Glowing skin: शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत अपनी खूबसूरती और ग्लोइंग स्किन के लिए जानी जाती हैं. सेलिब्रिटी ग्लोइंग स्किन पाने के लिए मीरा राजपूत की 10 मिनट फेस मसाज को फॉलो कर सकते हैं.

17 April, 2024

Facial massage for glowing skin: जब भी ब्यूटी और स्किन केयर की बात आती है, तो लोगों का ध्यान ब्यूटी प्रोडक्ट्स और मेकअप पर ही जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं फेस मसाज नेचुरल ग्लोइंग स्किन पाने के सबसे प्रबावी तरीकों में से एक है. शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत ने अपने यूट्यूब चैनल पर अपने चेहरे की 10 मिनट की फेस मसाज शेयर की, जो आपकी खूबसूरती को हमेशा के लिए बढ़ा सकती है. आइए जानते हैं मीरा राजपूत की 10 मिनट फेस मसाज के बारे में.

वार्मअप मसाज

अपने पसंदीदा फेस ऑयल या सीरम से शुरुआत करें और इसे अपने हाथों के बीच में लेकर रगड़ें. अब उंगलियों से धीरे-धीरे दबाते हुए अपनी गर्दन पर ऑयल लगाना शुरू करें. फिर इसको चेहरे पर लगाकर गालों की मसाज करें. यह हल्का वार्म-अप आपके चेहरे को चेहरे की मसाज के लिए तैयार कर देगा.

जॉलाइन मसाज

अपनी पहली उंगलियों से जबड़े की रेखा को पीछे की ओर धीरे से दबाकर मसाज शुरू करें. फिर अपनी ठुड्डी को पकड़ें और पूरे मुंह पर मालिश करें. इस मसाज से आपकी मस्लस टाइट हो जाएंगी.

चीक मसाज

गालों की मसाज के लिए अपनी उंगलियों को अपने माथे पर रखें और अपने अंगूठे का उपयोग करके गालों पर धीरे से मालिश करें. चेहरे के एरिए को अंदर से बाहर तक दबाने और मसाज करने के लिए अपने पोर का उपयोग करें. गालों की धीरे-धीरे मालिश करते रहें. इससे चेहरे की सूजन कम होती है और चेहरे पर कसाव आता है.

आई मसाज

इसके बाद आंखों के नीचे का एरिए की मसाज करने के लिए अपने अंगूठे को गालों पर रखें और अपने पोर का उपयोग करके आंखों के नीचे मालिश करें. इससे आंखों के आसपास के काले घेरे और सूजन कम हो जाएगी.

गर्दन और कंधों की मसाज

गर्दन और कंधे के क्षेत्र भी सबसे अधिक तनाव वाला एरिया है. तनाव दूर करने के लिए नेकलाइन और कंधे के एरिए की मसाज करने के लिए अपने हाथ का उपयोग करें.

यह भी पढ़ें: Giloy for skin: गिलोय के उपयोग से पाएं बेदाग और दमकती त्वचा

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00