Home Lifestyle काले होंठ हो जाएंगे गुलाबी, बस आजमाएं ये 4 सिंपल होम रेमेडीज

काले होंठ हो जाएंगे गुलाबी, बस आजमाएं ये 4 सिंपल होम रेमेडीज

पिंक बेबी सॉफ्ट लिप्स के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

by Farha Siddiqui
0 comment
Lip Care Tips

02 February 2024  

फेस की खूबसूरती में लिप्स खास रोल प्ले करते हैं। मौसम में बदलाव होते ही उसका असर स्किन और लिप्स पर दिखने लगता है। खासकर विंटर सीजन आते ही लिप्स ड्राय हो जाते हैं। इससे धीरे-धीरे टैनिंग की समस्या भी होने लगती है। हालांकि कई अन्य कारणों से भी लिप्स टैन हो सकते है जैसे- ज्यादा चाय, कॉफी या सिगरेट पीना आदि। ऐसे में लिप्स की सही देखभाल जरूरी है। आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे बताएंगे जिन्हें आजमाकर आपके लिप्स पिंक और सॉफ्ट हो सकते हैं। जानते हैं कोमल और गुलाबी होंठ पाने के नुस्खें।

खीरा जूस

अगर आपके लिप्स काले दिखने लगे हैं तो आप खीरे के जूस को अपनी डाइट में शामिल करें। खीरे में ऐसे गुण मौजूद होते हैं जो लिप पिगमेंटेशन को हटाने में मदद करते हैं। लिप टैनिंग को हटाने के लिए खीरे का पेस्ट बनाकर 15 से 20 मिनट तक लगाएं और फिर धो लें। अच्छे रिजल्ट के लिए आप इस नुस्खे को दिन में दो बार आजमाकर देखें।

नींबू और शहद

नींबू के रस में शहद मिलाकर स्किन पर अप्लाई करने से रंगत में सुधार होता है और स्किन ग्लो करती है। बेहतर रिजल्ट के लिए नींबू और शहद के मिक्चर को सप्ताह में 2 बार लिप्स पर आजमाएं।

एलोवेरा जेल

एलोवेरा जेल में ऑक्सिन और इंफ्लेमेट्री गुण होते हैं। अगर आपके होंठ काले नजर आ रहे हैं तो एलोवेरा जेल अप्लाई करने से नैचुरल कलर वापस आने लगता है। साथ ही इससे होंठ कोमल और खूबसूरत दिखने लगते हैं। 

बीटरूट अप्लाई करें

अगर आपके होंठों पर ब्लैक लेयर जमा हो गई है तो चुकंदर का एक टुकड़ा लेकर हल्के हाथों से होंठों की 5 मिनट तक मसाज करें। ऐसा करने से आपके होंठों की टैनिंग धीरे-धीरे हटने लगेगी।

Disclaimer: ये खबर सिर्फ आपको जागरूक करने के लिए लिखी गई है। इसके लिए घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारी की मदद ली गई है। अपनी स्किन और सेहत के लिए कोई नुस्खा आजमाने से पहले कृप्या डॉक्टर्स की सलाह लें।

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00