Home Lifestyle Baiskahi 2024: बैसाखी सेलिब्रेशन के लिए बनाएं ये 4 पकवान, मजा हो जाएगा डबल

Baiskahi 2024: बैसाखी सेलिब्रेशन के लिए बनाएं ये 4 पकवान, मजा हो जाएगा डबल

by Pooja Attri
0 comment
baisakhi

Baisakhi 2024 Celebrtation: बैसाखी को फसल कटाई की खुशी में सेलिब्रेट किया जाता है. इस दिन अनाज की पूजा की जाती है और ढोल-नगाड़े, नाज-गाने और डांस से जश्न मनाया जाता है. चलिए जानते हैं बैसाखी स्पेशल डिशेज.

8 April, 2024

Baiskahi 2024 Special Recipes: जल्द बैसाखी का त्योहार आने वाला है. इस साल 13 अप्रैल, 2024 को देशभर में बैसाखी का पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया जाएगा. बैसाखी को फसल कटाई की खुशी में सेलिब्रेट किया जाता है. इस दिन अनाज की पूजा की जाती है और ढोल-नगाड़े, नाज-गाने और डांस से जश्न मनाया जाता है. साथ ही घरों में पकवान बनाए जाते हैं. ऐसे में अगर आप बैसाखी जश्न के लिए डिशेज बनाना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी डिश बताएंगे, जो सेलिब्रेशन को दोगुना कर देंगी. चलिए जानते हैं बैसाखी स्पेशल डिशेज.

कढ़ी

बैसानी के पर्व पर कढ़ी-चावल जरूर बनाएं. कढ़ी को खट्टी दही, बेसन और खड़े मसालों की मदद से तैयार किया जाता है. ये स्वाद में इतनी लजीज लगती है कि लोग इसको खाए बिना रह नहीं पाते.

खीर

भारत का कोई भी त्योहार बिना मिठाई के अधूरा माना जाता है. ऐसे में आप बैसाखी के खास मौके पर खीर बना सकते हैं. खीर को चावल, दूध, चीनी और ड्राई फ्रूट्स की मदद से तैयार किया जाता है. इसका स्वाद बड़ों से लेकर बच्चों को भी खूब पसंद आता है.

लस्सी

बैसाखी का पर्व गर्मी के मौसम में आता है. ऐसे में बैसाखी के मजे को दोगुना करने के लिए आप लस्सी बना सकते हैं. इससे खाना पचाने में मदद मिलती है. साथ ही ताजगी भी महसूस होती है.

कड़ा प्रसाद

बैसाखी के सेलिब्रेशन के लिए आप मीठे में कड़ा प्रसाद बना सकते हैं. इसके लिए गेंहू का आटा, चीनी और घी की जरूरत होती है. इसको आप खाने के बाद मीठे में मेहमानों को सर्व करके दिन को खास बना सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Weekend Special: वीकेंड पर खाना चाहते हैं कुछ मीठा तो ट्राई करें खरबूजे का हलवा

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00