Home National Lal Krishna Advani Health Update : लाल कृष्ण आडवाणी AIIMS में भर्ती, यूरोलॉजी डिपार्टमेंट में चल रहा इलाज

Lal Krishna Advani Health Update : लाल कृष्ण आडवाणी AIIMS में भर्ती, यूरोलॉजी डिपार्टमेंट में चल रहा इलाज

by Live Times
0 comment
BJP veteran Lal Krishna Advani hospitalised at Delhi AIIMS

Lal Krishna Advani Health Update : तबीयत बिगड़ने पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को बुधवार देर रात दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया.

27 June, 2024

Lal Krishna Advani Health Update : भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता और देश के पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) को बुधवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती कराया गया. बताया जा रहा है कि AIIMS में यूरोलॉजी विभाग के डॉक्टर उनकी देखरेख कर रहे हैं. हालांकि, किस बीमारी की वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, यह अभी साफ नहीं है. यह बात जरूर सामने आई है कि तबीयत बिगड़ने पर पूर्व उपप्रधानमंत्री को एम्स के पुराने निजी वार्ड में भर्ती कराया गया है. इसके साथ ही यूरोलॉजी विभाग के डॉक्टरों ने भी उनका इलाज शुरू कर दिया है.

डॉक्टरों की निगरानी में चल रहा इलाज

मिली जानकारी के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की बुधवार को अचानक तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया. 96 साल के पूर्व उपप्रधानमंत्री आडवाणी को एम्स के पुराने निजी वार्ड में भर्ती कराया गया है. सूत्र ने कहा कि उनकी (लालकृष्ण आडवाणी) की हालत स्थिर है और उन्हें निगरानी में रखा गया है.

लाल कृष्ण आडवाणी को मिल चुका है भारत रत्न

यहां पर बता दें कि लाल कृष्ण आडवाणी को इसी साल भारत रत्न से सम्मानित किया गया. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने दिल्ली में देश के पूर्व उपप्रधानमंत्री एलके आडवाणी को उनके आवास पर जाकर भारत रत्न सम्मान प्रदान किया था. इस दौरान यानी औपचारिक और संक्षिप्त अभिनंदन समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह और लालकृष्ण आडवाणी के परिवार के सदस्य शामिल हुए थे. इस दौरान उनकी बेटी प्रतिभा आडवाणी भी मौजूद रहीं.

पद्म विभूषण से भी किया गया है सम्मानित

इससे पहले वर्ष 2015 में एलके आडवाणी को देश के दूसरे सबसे नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था. इसके बाद 9 साल बाद उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया गया. बेशक उन्हें भारतीय जनता पार्टी को देशभर में उभारने और बेहतर स्थिति में लाने का श्रेय जाता है. BJP के संस्थापक सदस्यों में से एक लाल कृष्ण आडवाणी 2002 से 2004 के बीच अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में 7वें उपप्रधानमंत्री रहे. वह 1998 से 2004 के बीच NDA सरकार में गृहमंत्री भी रहे.

यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi News: विपक्ष का नेता बनने के बाद फुल फॉर्म में राहुल, सोशल मीडिया पर बताया क्या है मेरे लिए LOP का मतलब?

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00