Home Entertainment Karisma Kapoor Birthday: मौका मिलते ही जरूर देखें करिश्मा कपूर की ये 5 फिल्में; याद आ जाएगा 90s का वक्त

Karisma Kapoor Birthday: मौका मिलते ही जरूर देखें करिश्मा कपूर की ये 5 फिल्में; याद आ जाएगा 90s का वक्त

by Preeti Pal
0 comment
KARISMA KAPOOR

Karisma Kapoor Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर आज अपना 50वां जन्मदिन मना रही हैं. इस मौके पर देखें उनकी 5 बेहतरीन फिल्मों की लिस्ट.

25 June, 2024

Karisma Kapoor Birthday: साल 1991 में फिल्म ‘प्रेम कैदी’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली कपूर खानदान की लाडली करिश्मा आज अपना 50वां जन्मदिन मना रही हैं. 90s में करिश्मा कपूर का नाम टॉप एक्ट्रेसेस में शामिल था. उन्होंने अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया. ये फिल्में आज भी लोगों को एंटरटेन करती हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए करिश्मा के बर्थडे पर उनकी 5 बेस्ट फिल्मों की एक लिस्ट लेकर आए हैं.

हम साथ साथ हैं

सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ साल 1999 में रिलीज हुई थी. इसमें करिश्मा कपूर के अलावा तब्बू, सलमान खान, सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, मोहनीश बहल जैसे कलाकार लीड रोल में थे. इस फैमिली ड्रामा को लोग आज भी देखना पसंद करते हैं.

कुली नंबर 1

डेविड धवन के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘कुली नंबर 1’ में करिश्मा कपूर और गोविंदा की जोड़ी ने फैन्स का दिल जीत लिया था. साल 1995 में रिलीज हुई इस फिल्म के गाने आज भी लोगों को डांस करने पर मजबूर कर देते हैं.

हीरो नंबर 1

गोविंदा और करिश्मा कपूर की जोड़ी कई बार दर्शकों को एंटरटेन कर चुकी है. दोनों की फिल्म ‘हीरो नंबर 1’ साल 1997 की सबसे बड़ी हिट मूवीज में से एक थी.

राजा हिन्दुस्तानी

करिश्मा कपूर के करियर की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक ‘राजा हिन्दुस्तानी’ साल 1996 में रिलीज हुई थी. करिश्मा के साथ मूवी में आमिर खान लीड रोल में थे. धर्मेश दर्शन के डायरेक्ट में बनी इस फिल्म ने करिश्मा के करियर को नई ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया था. इसके लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड भी मिला.

जुबैदा

श्याम बेनेगल की फिल्म ‘जुबैदा’ में करिश्मा कपूर ने ‘जुबैदा बेगम’ का रोल निभाया था. इस फिल्म में रेखा, मनोज बाजपेयी, रजत कपूर, सुरेखा सीकरी और अमरीश पुरी जैसे कलाकार भी अहम भूमिका में थे. जुबैदा में करिश्मा के काम की खूब तारीफ हुई थी.

यह भी पढ़ेंः RAGHUBIR YADAV BIRTHDAY : 10वीं फेल हैं पंचायत के ‘प्रधान जी’, ऐसे तय किया ढाई रुपये सैलरी से लाखों का सफर

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00