Home Business Kalki Box Office Collection: ‘कल्कि’ सुपरहिट या एवरेज? क्या कह रहे हैं कलेक्शन के ये आंकड़े?

Kalki Box Office Collection: ‘कल्कि’ सुपरहिट या एवरेज? क्या कह रहे हैं कलेक्शन के ये आंकड़े?

by Live Times
0 comment
kalki

Kalki World Wide Box Office Collection: फिल्म ‘कल्कि 2898 AD’ पूरी दुनिया भर में रिलीज हुई है. लेकिन इस मेगाबजट फिल्म की कामयाबी को लेकर कई तरह की बातें कही जा रही हैं.

30 June, 2024

Kalki World Wide Box Office Collection: सिनेमा घरों में 27 जून को रिलीज हुई फिल्म ‘कल्कि 2898 AD’ ने शानदार ओपेनिंग की थी, फिल्म को रिलीज हुए अभी 4 ही दिन हुए हैं. इनमें से 3 दिनों की जो बॉक्स ऑफिस कलेक्शन रिपोर्ट आई है, वो मेकर्स के लिए सुकून भरी खबर लाई है.

415 करोड़ का वर्ल्ड वाइड कलेक्शन

फिल्म की बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट बता रही है कि दर्शकों को परदे पर यूनिक सेट, VFX (Visual Effects) से लेकर स्पेशल इफेक्ट्स, शानदार स्टारकास्ट और कहानी खूब भा रही है. इस वजह से कल्कि को दर्शकों से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है.
ग्लोबल बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट के मुताबिक कल्कि ने 3 दिनों में 415 करोड़ रुपए की कमाई की है.

भारत में कमाई 200 करोड़ रु. से ज्यादा

रिलीज के 3 दिन में कल्कि घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई कर चुकी है. बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ने 220 करोड़ रु. की कमाई के साथ ‘200 क्लब’ में एंट्री मार चुकी है. भारत में कल्कि ने तेलुगु में 126.9 करोड़ रु. तमिल में 12.8 करोड़, हिंदी में 72.5 करोड़, कन्नड़ में 1.1 करोड़ और मलयालम में 6.7 करोड़ रु. का कलेक्शन किया है.

वर्ल्डवाइड 400 करोड़ क्लब हुई शामिल

देश में शानदार ओपेनिंग के साथ कल्कि ने दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छी कमाई कर रही है. 3 दिन में ही फिल्म 415 करोड़ रु. का कलेक्शन कर ‘400 करोड़ क्लब’ की फिल्मों में शामिल हो चुकी है.

KGF-2, जवान, बाहुबली 2 के तोड़े रिकॉड

3 दिन के कलेक्शन के साथ कल्कि ने कई फिल्मों का रिकॉर्ड ब्रेक किया है. कल्कि ने KGF 2, जवान, बाहुबली-2 को कमाई के मामले में मात दी है. कल्कि ने महज 2 दिनों में 54 करोड़ का कलेक्शन किया, जबकि KGF-2 ने 2 दिन 46.79 करोड़, जवान ने 46.23 करोड़ और बाहुबली-2 ने 40.5 करोड़ रु. की कमाई की थी.

यह भी पढ़ें: Hool diwas : क्या है हूल दिवस? कब और क्यों मनाया जाता है? जानिए इसका भारत की आजादी से कनेक्शन

600 करोड़ रुपए फिल्म की लागत

नाग अश्विन की कहानी और उन्हीं के डाइरेक्शन में बनी ये फिल्म भारत की सबसे महंगी फिल्मों से एक है. इसे बनाने में करीब 600 करोड़ रुपए की लागत आई है. नाग अश्विन का दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में एक जाना-माना नाम है. इन्होंने अब तक 3 फिल्में बनाई हैं.

पहली फिल्म ‘येवडे सुब्रमण्यम’ जो 2015 में आई थी, वह कुछ खास नहीं कर सकी थी. उनके निर्देशन में बनी दूसरी फिल्म महानती थी, जो साल 2018 में आई थी. 25 करोड़ रुपये की लागत से बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 90 करोड़ रुपये की कमाई की थी. कल्कि नाग अश्विन की तीसरी फिल्म है, जो ब्लॉकबस्टर का खिताब हासिल करने की तरफ बढ़ रही है.

यह भी पढ़ें: Hina Khan को हुआ ब्रेस्ट कैंसर, उनसे पहले ये 5 एक्ट्रेस लड़ चुकी हैं इस बीमारी से जंग

Best Rain Songs: बारिश में भीगेगा तन, मगर मन भिगाने के लिए सुनने पड़ेंगे बॉलीवुड के ये 6 खूबसूरत गाने

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00