Home International क्‍या बांग्‍लादेश में जल्द रुकेगा खून-खराबा? थानों में वापस लौटी पुल‍िस

क्‍या बांग्‍लादेश में जल्द रुकेगा खून-खराबा? थानों में वापस लौटी पुल‍िस

by Rashmi Rani
0 comment
क्‍या बांग्‍लादेश में जल्द रुकेगा खून-खराबा? थानों में वापस लौटी पुल‍िस

Bangladesh Violence: बांग्लादेश में हिंसा भड़कने के बाद जो पुलिस थाना छोड़कर भाग गई थी, वो अब फिर से लौट आई है.

12 August, 2024

Bangladesh Violence: बांग्लादेश में एक बार फिर से शांत‍ि की उम्‍मीद नजर आ रही है. देश में हिंसा भड़कने के बाद जो पुलिस थाना छोड़कर भाग गई थी, वो अब फिर से लौट आई है. प्रदर्शनकार‍ियों और सरकार की ओर से पुलिस प्रशासन को भरोसा दिया गया है कि अब उन पर हमला नहीं किया जाएगा. पुलिस ने अपने हड़ताल को खत्म करने का एलान कर दिया है. बता दें कि जब हिंसा भड़की थी तो सबसे ज्यादा हमले पुलिस पर ही हुए थे, जिसके बाद वो थाना छोड़कर भाग गए और 6 अगस्त को हड़ताल की घोषणा की.

शक्‍त‍ि के दम पर प्रदर्शन रोकने की कोशिश की

बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना ने देश छोड़ने से पहले प्रदर्शन को शक्‍त‍ि के दम पर रोकने की कोशिश की थी. इसको लेकर पुलिस को आदेश दिए गए थे कि वो सख्‍त कार्रवाई करें, यहां तक कि गोल‍ियां चलाने तक को कह दिया गया था. इसके कारण देश में प्रदर्शन और भी उग्र हो गया. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर हमला करना शुरू कर दिया. 35 से ज्‍यादा पुल‍िसकर्मियों की पीट पीटकर हत्‍या कर दी, जिससे नाराज होकर वो हड़ताल पर चले गए थे.

पुलिस की बदली जाएगी वर्दी

देश में नई अंतरिम सरकार ने शपथ ले ली है. शपथ लेने के बाद से ही सरकार एक्शन में नजर आ रही है. नई सरकार पुलिस में कई बदलाव लाने जा रही है. इसकी शुरूआत वर्दी से हो रही है. अंतरिम गृह मामलों के सलाहकार सखावत ने कहा कि पुलिस की वर्दी और लोगों को जल्द से जल्द बदला जाएगा. उन्होंने कहा कि पुलिस अब इस वर्दी में बाहर नहीं जाना चाह रही है. सखावत ने लोगों से अपील की है कि वो
पुलिस वालों को नुकसान ना पहुंचाएं.

मोहम्मद यूनुस पर लगे आरोप खारिज

बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख मोहम्मद यूनुस पर लगे सभी भ्रष्‍टाचार के आरोपों को खारिज कर दिया गया है. वहीं, बांग्‍लादेश की कैबिनेट ने पहली स्वीकार किया है कि ह‍िन्‍दुओं पर हमले बढ़ गए हैं और इसे रोकन के लिए सरकार एक्शन ले रही है.

यह भी पढ़ें : बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद माइनॉरिटी पर बढ़े हमले, हिंदू संगठन बोले- 52 जिलों में हुई 205 हिंसक घटनाएं

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00