Home International Saree Goes Global: भारत की साड़ी की मुरीद हुई दुनिया, अमेरिका के न्यूयॉर्क में दिखा फैशन का जलवा

Saree Goes Global: भारत की साड़ी की मुरीद हुई दुनिया, अमेरिका के न्यूयॉर्क में दिखा फैशन का जलवा

by Live Times
0 comment
Saree Goes Global: भारत की साड़ी की मुरीद हुई दुनिया, अमेरिका के न्यूयॉर्क में दिखा फैशन का जलवा

Saree Goes Global : शादी-विवाह समेत सभी अहम मौकों पर साड़ी पहनने का चलन न सिर्फ देश में बल्कि दुनियाभर में है. इस बीच शनिवार को ‘Saree Goes Global’ कार्यक्रम अमेरिका के टाइम्स स्क्वायर पर आयोजित किया गया.

05 May, 2024

Saree Goes Global : शादी-विवाह समेत सभी अहम मौकों पर साड़ी पहनने का चलन न सिर्फ देश में बल्कि दुनियाभर में है. इस बीच शनिवार को ‘Saree Goes Global’ कार्यक्रम अमेरिका के टाइम्स स्क्वायर पर आयोजित किया गया. इस खास मौके पर अलग-अलग रंगों और शैलियों की साड़ियों से लोगों को दिल जीत लिया. भारतीय-अमेरिकी समुदाय के साथ-साथ अन्य देशों की सैकड़ों महिलाओं ने विशेष कार्यक्रम में विरासत और सांस्कृतिक विविधता का प्रदर्शन किया.

Saree Goes Global 500 से ज्यादा महिलाओं के साथ 9 देशों में लिया हिस्सा

कार्यक्रम में भारतीय समुदाय की 500 से ज्यादा महिलाओं के साथ कम से कम 9 देशों की महिलाओं ने भी हिस्सा लिया. बांग्लादेश (Bangladesh) नेपाल (Nepal), ब्रिटेन (Britain), अमेरिका (United States of America), यूएई (UAE), यूगांडा (Uganda), त्रिनिदाद (Trinidad) और गुयाना (Guyana) की महिलाएं कार्यक्रम में शामिल हुईं. इस दौरान खादी समेत उत्कृष्ट सजावट, कढ़ाई, शैलियों और कपड़ों के साथ रंगीन साड़ियों को सजाकर महिलाओं ने गर्व से अपने कलेक्शन का प्रदर्शन भी किया.

Saree Goes Global साड़ी को विशेष रूप से वापस लाने की कोशिश

अमेरिका के न्यूयॉर्क का टाइम्स स्क्वायर में आयोजित कार्यक्रम में एक प्रतिभागी ने कहा कि हम साड़ी को विशेष रूप से वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि ये एक मरता हुआ उद्योग है. हम बुनकरों को वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं और उनकी मदद करने की कोशिश कर रहे हैं. खर्च के बाद चो कुछ भी बचता है हम उसे 3 बुनकर परिवारों को दान कर रहे हैं जो वास्तव में संघर्ष कर रहे हैं. हमारे पास भारत, ब्रिटेन, अमेरिका, बांग्लादेश, नेपाल, यूएई और यूगांडा की पूरी टीम है.

यह भी पढ़ें :- Tipsy Movie : अपनी फिल्म ‘टिप्सी’ को लेकर एक्साइटेड हैं दीपक तिजोरी, कहा- इंडस्ट्री में टेक्नोलॉजी को लेकर हुआ सुधार

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00