Home International बांग्लादेश की सड़कों पर उतरकर प्रदर्शनकारियों ने मचाया उत्पात, पीएम आवास में लगाई आग; बिस्तर पर लेटे नजर आए दंगाई

बांग्लादेश की सड़कों पर उतरकर प्रदर्शनकारियों ने मचाया उत्पात, पीएम आवास में लगाई आग; बिस्तर पर लेटे नजर आए दंगाई

by Sachin Kumar
0 comment
बांग्लादेश की सड़कों पर उतरकर प्रदर्शनकारियों ने मचाया उत्पात, पीएम आवास में लगाई आग; बिस्तर पर लेटे नजर आए दंगाई

Bangladesh Reservation Protest : बांग्लादेश के धानमंडी और ढाका में आवामी लीग के कार्यालयों को प्रदर्शनकारियों ने आग के हवाले कर दिया और सरकार विरोधी नारे लगाए.

05 August, 2024

Bangladesh Reservation Protest : बांग्लादेश हिंसा की आग में सुलग रहा है और देश के हालात काफी नाजुक होते जा रहे हैं. इसी बीच प्रदर्शनकारियों ने सोमवार (5 अगस्त, 2024) को प्रधानमंत्री आवास पर एक अस्थायी शेड को आग के हवाले कर दिया. साथ ही प्रदर्शनकारियों ने बांग्लादेश के राष्ट्रपिता शेख मुजीबुर रहमान (Father of the Nation Sheikh Mujibur Rahman) की मूर्ति को हथौड़ों से तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं. प्रधानमंत्री आवास में घुसकर जमकर जश्न भी मनाया, यहां तक पीएम आवास में बिस्तर पर भी प्रदर्शनकारी लेटे नजर आए. वहीं, शेख हसीना (76) ने अपनी सरकार के खिलाफ बढ़ते विरोध-प्रदर्शनों को देखते हुए प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और भारत पहुंच गईं.

शेख हसीना के आवास पर प्रदर्शनकारियों ने बोला धावा

1971 में पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश के स्वतंत्रता संग्राम में लड़ने वाले दिग्गजों के परिवारों को पिछले महीने सरकारी नौकरियों में 30 प्रतिशत रिजर्वेशन प्रणाली को समाप्त करने की मांग की गई थी. देखते ही देखते यह विरोध सरकार के खिलाफ होने लगा. हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारियों ने सैन्य कर्फ्यू का उल्लंघन किया और शेख हसीना के आधिकारिक आवास पर धावा बोल दिया. लेकिन वह उस दौरान अपने आवास पर मौजूद नहीं थीं. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि प्रदर्शनकारी सरकार के खिलाफ कितने आक्रोशित हैं.

अनिश्चितकालीन के लिए किया कर्फ्यू लागू

वहीं, धानमंडी और ढाका में आवामी लीग के कार्यालयों को प्रदर्शनकारियों ने आग के हवाले कर दिया और सरकार विरोधी नारे लगाए. उन्होंने राजधानी में गृह मंत्री असदुज्जमां खान कमाल के आवास पर भी हमला कर सब तहस-नहस कर दिया. भारी हिंसा के बीच अनिश्चितकालीन के लिए राष्ट्रव्यापी कर्फ्यू लागू करना पड़ा है. सोमवार को हुई हिंसा में 6 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई है. सरकार ने सुबह ही इंटरनेट को पूरी तरह से बंद कर दिया, क्योंकि हिंसक भीड़ ने ढाका में इकट्ठा होने के लिए आह्वान किया था. जब ढाका की सड़कों पर भीड़ इकट्ठा हुई तो पुलिस और सेना सड़कों पर उनके सामने देखी गईं.

यह भी पढ़ें- Bangladesh में तख्तापलट! पीएम Sheikh Hasina ने दिया इस्तीफा, सेना के मोर्चा संभालते ही छोड़ा देश

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00