Home International PM Modi के US दौरे से पहले Trump ने किया बड़ा एलान, कहा- आ रहे हैं मुझसे मिलने

PM Modi के US दौरे से पहले Trump ने किया बड़ा एलान, कहा- आ रहे हैं मुझसे मिलने

by Divyansh Sharma
0 comment
PM Modi के US दौरे से पहले Trump ने किया बड़ा एलान, कहा- आ रहे हैं मुझसे मिलने- Live Times

PM Narendra Modi America Visit: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) 21 से 23 सितंबर तक अमेरिका के दौरे पर रहेंगे. ऐसे में डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा है कि वह मुझसे मिलेंगे.

PM Narendra Modi America Visit: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) अगले हफ्ते अपनी दिन की अमेरिका की यात्रा पर जाने वाले हैं. इस बीच अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बड़ा बयान दिया है.

उन्होंने कहा है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक शानदार व्यक्ति हैं. अगले सप्ताह वह मुझसे मिलने आ रहे हैं. बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने 2020 में भारत की यात्रा की थी.

भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे पीएम नरेन्द्र मोदी

बता दें कि भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 21 से 23 सितंबर तक अमेरिका के दौरे पर रहेंगे. अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी डेलावेयर में चौथे क्वाड लीडर्स के शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे. इसकी मेजबानी अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन कर रहे हैं. बता दें कि इस बार का क्वाड लीडर्स का शिखर सम्मेलन भारत में होने वाला था.

लेकिन अमेरिका के अनुरोध के बाद भारत ने साल 2025 में अगले क्वाड शिखर सम्मेलन की मेजबानी करने पर सहमति व्यक्त की है. इसके बाद न्यूयॉर्क में वह 22 सितंबर को भारतीय समुदाय के एक सम्मेलन को संबोधित करेंगे. अमेरिकी कंपनियों के CEO के साथ भी बातचीत करेंगे. 23 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा में वह ‘भविष्य के शिखर सम्मेलन’ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

यह भी पढ़ें: Hezbollah के लड़ाकों के Pager हैक, हुए सिलसिलेवार धमाके; Israel पर गहराया शक

कई वैश्विक नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं डोनाल्ड ट्रंप

शिखर सम्मेलन का विषय ‘बेहतर कल के लिए बहुपक्षीय समाधान’ है. ऐसे में रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को मिशिगन के फ्लिंट में एक टाउन हॉल के दौरान बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अगले सप्ताह मुझसे मिलने आ रहे हैं. नरेन्द्र मोदी एक शानदार व्यक्ति हैं.

बता दें कि इस साल डोनाल्ड ट्रंप ने हंगरी के प्रधानमंत्री विक्टर ओर्बन सहित कई वैश्विक नेताओं से मुलाकात की है. इन्होंने मार्च में फ्लोरिडा में अपने मार-ए-लागो रिसॉर्ट में पूर्व राष्ट्रपति से मुलाकात की थी और न्यूयॉर्क में ट्रंप टॉवर में पोलिश राष्ट्रपति आंद्रेज डूडा से भी मुलाकात की थी. बता दें कि अमेरिका में जल्द ही राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं. रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस के बीच कड़ा मुकाबला है.

यह भी पढ़ें: Russia ने दी US को सबसे बड़ी धमकी, कहा- अधिक शक्तिशाली हथियार तैयार फिर भी Putin…

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00