Home International POK में सत्ता विरोधी प्रदर्शनों से डरा पाकिस्तान, कंट्रोल के लिए तैनात कर रहा अर्धसैनिक बलों की टुकड़ी

POK में सत्ता विरोधी प्रदर्शनों से डरा पाकिस्तान, कंट्रोल के लिए तैनात कर रहा अर्धसैनिक बलों की टुकड़ी

by Live Times
0 comment
pakistan scared anti government protests in POK deploying paramilitary troops control

Tension Increased in POK : महंगाई और बिजली की कीमतों में लगातार वृद्धि से पाकिस्तानी लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इन विरोधों को रोकने के लिए पाकिस्तान सरकार ने अर्धसैनिक बलों को तैनात करने का ऑर्डर पास किया है.

23 June, 2024

Tension Increased in POK : पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) में पाक सरकार के एक फैसले ने मामला गरमा दिया है. पीओके में शहबाज सरकार ने अपने ही लोगों के विरोध को दबाने के लिए अर्धसैनिक बल ‘फ्रंटियर कांस्टेबुलरी’ को तैनात करने के लिए मंजूरी दे दी है. बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी की वजह से लोगों ने POK में पाक सरकार का कड़ा विरोध हो रहा है. इसको दबाने के लिए सरकार ने अर्धसैनिक बल की 6 टुकड़ियों को 3 महीने के लिए तैनात करने का निर्णय लिया है.

JAAC ने किया बड़ा विरोध प्रदर्शन

बिजली की बढ़ती कीमतों के खिलाफ जम्मू कश्मीर संयुक्त अवामी एक्शन कमेटी (JAAC) ने विरोध प्रदर्शन ने किया. इसमें क्षेत्र के ज्यादातर हिस्सों में व्यापारियों ने अग्रणी भूमिका निभाई. मामले ने तूल तब पकड़ा जब सीनेटर चौधरी अनवारुल हक की मोहसिन नकवी से मुलाकात हुई. दोनों नेताओं ने मीटिंग के दौरान पाकिस्तान में कानून व्यवस्था, राजनीतिक परिदृश्य और अगले साल वित्तीय वर्षीय के लिए पीओके के बजट पर चर्चा की.

वहीं पाकिस्तान ने शनिवार को देश से उग्रवाद को खत्म करने की नई प्रतिबद्धता के साथ आतंकवाद के खिलाफ ऑपरेशन ‘अज्म-ए-इस्तेहकम’ शुरू करने की घोषणा की. यह निर्णय राष्ट्रीय कार्य योजना (NAP) की शीर्ष समिति में लिया गया.

अर्धसैनिक बल देंगे हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट को सुरक्षा

सरकार के आदेश के मुताबिक POK में अर्धसैनिक बलों की 6 टुकड़ियां तीन महीने के लिए तैनात की जाएंगी. इस दौरान पुलिस की मदद करने के लिए अर्धसैनिक बल नीलम-झेलम, मंगला और गुलपुर हाइड्रो पावर प्रोजक्ट पर कड़ी निगरानी रखेंगे.

मई महीने में 4 दिनों के प्रदर्शनों के दौरान 4 पुलिसकर्मियों सहित कई लोगों की मौत हो गई थी. विरोध प्रदर्शन के दौरान लोगों की मांग थी कि सस्ता गेंहू के साथ बिजली पर सब्सिडी उपलब्ध कराई जाए.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Session: हंगामेदार हो सकता है पहला सत्र, सोमवार से 3 जुलाई तक कई मुद्दों पर मोदी सरकार का टेस्ट

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00