Home International Microsoft Cloud में आई दिक्कत, एयरलाइंस से लेकर बैंकिंग सेवाएं तक हुई ठप, थम गई दुनिया की रफ्तार

Microsoft Cloud में आई दिक्कत, एयरलाइंस से लेकर बैंकिंग सेवाएं तक हुई ठप, थम गई दुनिया की रफ्तार

by Live Times
0 comment
Microsoft Cloud में आई दिक्कत, एयरलाइंस से लेकर बैंकिंग सेवाएं तक हुई ठप, थम गई दुनिया की रफ्तार

Global Internet Outage: माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प के क्लाउड सर्वर (Microsoft Cloud) में दिक्कत होने से भारत के कई एयरपोर्ट्स पर समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

19 July, 2024

Global Internet Outage : दुनियाभर में शुक्रवार को माइक्रोसॉफ्ट का सर्वर ठप पड़ गया. माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प के क्लाउड सर्वर (Microsoft Cloud) में दिक्कत होने के कारण दुनियाभर की बैंकिंग, मीडिया और एयरलाइंस सेवाएं प्रभावित हो गई हैं. न्यूज एजेंसी PTI ने AP के हवाले से बताया कि तकनीकी गड़बड़ी के चलते भारत और अमेरिका समेत दुनिया के कई देशों में एयरलाइन्स, बैंक, मीडया और अन्य सरकारी-गैरसरकारी संस्थान प्रभावित हुए हैं. भारत के कई प्रमुख एयरपोर्ट्स पर भी इस तकनीकी खराबी के चलते लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

यात्रियों को हुई असुविधा

दिल्ली एयरपोर्ट की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, ग्लोबल आईटी समस्या के कारण कई फ्लाइट्स अस्थाई रूप से प्रभावित हुई हैं. एयरपोर्ट अथॉरिटी ने कहा कि अपने स्टेकहोल्डर्स के साथ मिलकर यात्रियों को हुई असुविधा को कम करने के लिए काम कर रहे हैं. एयरपोर्ट ने अपने सभी यात्रियों से कहा कि फ्लाइट की अपडेट के लिए हेल्प डेस्क के संपर्क में रहें और यात्रियों को हुई परेशानी के लिए खेद व्यक्त करते हैं.

क्यों आई दिक्कत

माइक्रोसॉफ्ट के सर्विस हेल्थ स्टेटस के अनुसार, इस समस्या की शुरूआत Azure बैकेंड वर्कलोड के कॉन्फिग्रेशन में बदलाव करने के बाद हुई. इसके कारण स्टोरेज और कंप्यूटर रिसोर्सेस सीधे प्रभावित हुए. इसकी वजह से कनेक्टिविटी फेल हो गई है.

यह भी पढ़ें- कांवड़ यात्रा को लेकर सीएम योगी का बड़ा फैसला, अब पूरे उत्तर प्रदेश में कांवड़ मार्गों पर दुकानों में लगानी होगी ‘नेमप्लेट’

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00