Home International शेख हसीना को शरण देने पर BNP की भारत को चेतावनी! कहा- भारत-बांग्लादेश के संबंध अवामी लीग पर निर्भर नहीं

शेख हसीना को शरण देने पर BNP की भारत को चेतावनी! कहा- भारत-बांग्लादेश के संबंध अवामी लीग पर निर्भर नहीं

by Sachin Kumar
0 comment
India Bangladesh relations not depend Awami League BNP leader Sheikh Hasina adverse effects

India-Bangladesh Relationship : बांग्लादेश में राजनीतिक उठापटक के बीच भारत को लेकर बांग्लादेश की प्रतिक्रिया सामने आई है. BNP के वरिष्ठ नेता ने कहा कि शेख हसीना को शरण देने से दोनों देशों के बीच प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकते हैं.

09 August, 2024

India-Bangladesh Relationship : बांग्लादेश में तख्तापलट होने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना अपने सरकारी आवास ‘गणमान्य’ से हेलीकॉप्टर से भारत आ गई हैं. इस मामले में पहली बार बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (BNP) की प्रतिक्रिया सामने आई है. BNP के वरिष्ठ नेताओं ने शुक्रवार को कहा कि भारत-बांग्लादेश द्विपक्षीय संबंध आवामी लीग पर ही निर्भर नहीं हैं. साथ ही कहा कि पूर्व पीएम शेख हसीना को शरण दिए जाने पर बांग्लादेश की प्रतिकूल प्रतिक्रिया हो सकती है.

भारत-बांग्लादेश के बीच अच्छे संबंध रहे

BNP के वरिष्ठ नेता खांडेकर मुशर्रफ हुसैन (Khandaker Mosharraf Hussain) ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा कि भारत-बांग्लादेश के बीच महत्वपूर्ण संबंध रहे हैं. द्विपक्षीय संबंधों में एक नया अध्याय शुरू करने का सही समय है. BNP नेता ने बांग्लादेश की अंतरिम सरकार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तरफ से दिए गए बधाई संदेश का स्वागत किया और उन्होंने उम्मीद जताई कि भारत शेख हसीना और अवामी लीग को समर्थन देना बंद करेगा. इसी तरह का संदेश बीएनपी के उपाध्यक्ष अब्दुल अवल मिंटू ने कहा कि बेहतर होता यदि हसीना भारत नहीं भागतीं.

भारत को शरण देने का अधिकार

अब्दुल अवल मिंटू ने कहा कि बेहतर होता कि शेख हसीना भागकर भारत नहीं जाती, क्योंकि बांग्लादेश इंडिया से अच्छे संबंध चाहता है. उन्होंने आगे कहा कि अंतरराष्ट्रीय कानून के अनुसार भारत को किसी को भी शरण देने का पूरा अधिकार है. लेकिन भारत में शरण लेने से इसका असर भी देखने को मिल सकता है. मिंटू ने उदारहण देते बताया कि अगर मैं आपको पसंद नहीं करता और कोई आपका समर्थन कर रहा है, तो स्वाभाविक रूप से मुझे भी वह व्यक्ति नापसंद होगा. उन्होंने यह भी कहा कि सत्ता में कोई पार्टी रही हो, लेकिन भारत-बांग्लादेश के बीच में अच्छे संबंध रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Manish Sisodia Bail Live Updates: अरविंद केजरीवाल भी जल्द आएंगे जेल से बाहर, मनीष सिसोदिया ने किया बड़ा दावा

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00