Home International कमला हैरिस की नस्लीय पहचान पर ट्रंप ने किया हमला, उपराष्ट्रपति ने दिया करारा जवाब

कमला हैरिस की नस्लीय पहचान पर ट्रंप ने किया हमला, उपराष्ट्रपति ने दिया करारा जवाब

by Live Times
0 comment
कमला हैरिस की नस्लीय पहचान पर ट्रंप ने किया हमला, उपराष्ट्रपति ने दिया करारा जवाब

US Presidential Election: अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी (Republican Party) की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कमला हैरिस (Kamala Harris) की नस्लीय पहचान पर तीखा हमला बोला है.

02 August, 2024

US Presidential Election: अमेरिका में राष्ट्रपति पद का चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे वहां की राजनीतिक पार्टियों में एक दूसरे को लेकर जुबानी जंग तेज हो गई है. दरअसल, रिपब्लिकन पार्टी (Republican Party) के नेता डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Vice President Kamala Harris) पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि कमला हैरिस (Kamala Harris) भारतीय मूल की हैं या ब्लैक हैं. उनके इस बयान के बाद अमेरिका की राजनीति में बवाल मच गया है. डोनाल्ड ट्रंप के इस बयान पर डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) ने कड़ी नाराजगी जाताई है. कमला हैरिस ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप देश को नस्ल के आधार पर बांटने की राजनीति करते हैं. अमेरिका को राष्ट्रपति के तौर पर एक अच्छे इंसान की जरूरत है.

चुनावी दौड़ में कमला हैरिस

बता दें कि 5 नवंबर को अमेरिका में राष्ट्रपति के चुनाव होने हैं. इसी को लेकर डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन पार्टी ने अपने चुनावी अभियान की शुरुआत कर दी है. राष्ट्रपति पद की दौड़ में डोनाल्ड ट्रंप और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के राष्ट्रपति पद का चुनाव न लड़ने की घोषणा के बाद यह चुनाव अब रोचक हो गया है. कमला हैरिस के मैदान में उतरने से राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में तेजी आ गई है. चुनावी सर्वे में कमला हैरिस डोनाल्ड ट्रंप को कड़ी टक्कर देते हुईं दिखाई दे रही हैं. यही वजह है कि डोनाल्ड ट्रंप अपने को चुनावी दौड़ में पिछड़ता देख कमला हैरिस पर अपमानजनक टिप्पणी कर कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : Quad देशों के विदेश मंत्रियों ने की हूती विद्रोहियों के हमलों की निंदा, इंडो-पैसिफिक क्षेत्र की सुरक्षा पर भी हुई चर्चा

बराक ओबामा पर भी की थी अपमानजनक टिप्पणी

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इससे पहले भी कई लोगों पर अपमानजनक टिप्पणी कर चुके हैं. ह्वाइट हाउस की प्रेस सचिव ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति का इतिहास रहा है कि वह अपने प्रतिद्वंदियों पर अक्सर नस्लीय हमला करते रहे हैं. उन्होंने एक बार अमेरिका के पहले अश्वेत राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) को लेकर कहा था कि वह अमेरिका में पैदा ही नहीं हुए हैं. डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी पार्टी की सदस्य निक्की हेली को लेकर कहा था कि वह अमेरिका की राष्ट्रपति नहीं बन सकतीं, क्योंकि उनके जन्म के समय उनके मां-बाप अमेरिकी नागरिक नहीं थे.

यह भी पढ़ें : China को QUAD ने दिया स्पष्ट संदेश! कहा- किसी देश को दूसरे पर हावी नहीं होना चाहिए

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00