Home International Biden: अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में आया नया मोड़, जो बाइडेन में छोड़ा मैदान; कमला हैरिस के नाम की सिफारिश की

Biden: अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में आया नया मोड़, जो बाइडेन में छोड़ा मैदान; कमला हैरिस के नाम की सिफारिश की

by Live Times
0 comment
Biden: New twist in America's presidential election, Joe Biden left the field; Kamala Harris's name recommended

Biden: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने बड़ा और अहम एलान किया है कि वह राष्ट्रपति पद का आगामी चुनाव नहीं लड़ेंगे. इसके साथ ही उन्होंने उम्मीदवारी के लिए उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के नाम की सिफारिश की है.

Biden: आगामी नवंबर महीने में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2024 में नया ट्विस्ट आ गया है. वर्तमान राष्ट्रपति और फिलहाल बतौर डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बहुत आगे चल रहे जो बाइडन ने राष्ट्रपति पद का चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की है. इसके साथ ही उन्होंने अहम फैसला लेते हुए राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के नाम की सिफारिश की है. माना जा रहा है कि अब डेमोक्रेटिक उम्मीदवार के तौर पर वह डोनाल्ड ट्रंप को चुनौती दे सकती हैं.

X पर लिखा भावुक पोस्ट

इसके कयास बहुत दिनों से लगाए जा रहे थे. वहीं, जो बाइडन ने यह अहम फैसला ऐसे समय में लिया है जब जून के अंत में अपने विपक्षी और देश के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Former President Donald Trump) से बहस में खराब प्रदर्शन के बाद डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता ही डो बाइडन पर उम्मीदवारी से हटने के लिए दबाव बना रहे थे. इस बीच रविवार को जो बाइडन ने राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की दौड़ से हटने का एलान करते हुए कहा- ‘यह मेरी पार्टी और देश के सर्वोत्तम हित में है.’ जो बाइडन ने कहा कि वो इस सप्ताह के अंत में अपने निर्णय के बारे में ज्यादा विस्तार से देश को बताएंगे.

चुनाव से ठीक 4 महीने पहले लिया फैसला

बता दें कि जो बाइडन (81) का यह फैसला अमेरिका में आगामी 5 नवंबर को होने वाले मतदान से 4 महीने पहले आया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर जो बाइडन ने पोस्ट में लिखा है- ‘आज मैं कमला हैरिस को इस साल हमारी पार्टी का उम्मीदवार बनाने के लिए अपना पूरा समर्थन देना चाहता हूं. डेमोक्रेटिक पार्टी के एकजुट होकर डोनाल्ड ट्रंप को हराने का समय आ गया है.

देश-दुनिया की अहम खबरें पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

आइसोलेशन में हैं जो बाइडेन

बाइडन का राष्ट्रपति चुनाव में हटने का फैसला उनकी स्वास्थ्य में गिरावट के बीच आया है. यहां पर बताना जरूरी है कि राष्ट्रपति वर्तमान में कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद अपने डेलावेयर निवास पर आइसोलेशन में हैं. वहीं, राष्ट्रपति जो बाइडन ने अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को धन्यवाद देते हुए कहा कि वह एक असाधारण साथी हैं.

यह भी पढ़ें: पेरिस ओलिंपिक के लिए IOA को BCCI देगा 8.5 करोड़, जय शाह बोले- हमारी टीम को दिल से शुभकामनाएं

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00