Home International बांग्लादेश के नए प्रमुख मोहम्मद यूनुस ने किया PM मोदी को फोन, हिंदुओं की सुरक्षा पर दिया आश्वासन

बांग्लादेश के नए प्रमुख मोहम्मद यूनुस ने किया PM मोदी को फोन, हिंदुओं की सुरक्षा पर दिया आश्वासन

by Sachin Kumar
0 comment
Bangladesh's new chief Mohammad Yunus calls PM Modi, assures on safety of Hindus

Bangladesh Violence : बांग्लादेश में अंतरिम सरकार का गठन होने के बाद भी हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यक समुदायों पर हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं. इसको लेकर मोहम्मद युनूस ने पीएम मोदी को आश्वासन दिया है.

16 August, 2024

Bangladesh News : बांग्लादेश में तख्तापलट होने के बाद अंतरिम सरकार का गठन हो चुका है, जिसके मुखिया (Chief Adviser of the Interim GoB) नोबेल पुरस्कार से सम्मानित मोहम्मद यूनुस (Mohammed Yunus) को बनाया गया है. सरकार का गठन होने के बाद भी हिन्दुओं और अन्य सभी अल्पसंख्यकों की सुरक्षा को लेकर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं. भारत में इन मुद्दों को लेकर लगातार चिंता व्यक्त की जा रही है और केंद्र सरकार भी इस मामले में स्पष्ट राय दे चुकी है कि शांति और स्थिरता तुरंत स्थापित होनी चाहिए. इसी बीच बांग्लादेश के मुख्य सलाहकार मोहम्मद युनूस ने प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी (PM Narendra Modi) से फोन पर बात कर अल्पसंख्यकों की सुरक्षा का आश्वासन दिया है.

बांग्लादेश की हिंसा पर की चिंता व्यक्त

प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया के एक्स पोस्ट में प्रोफेसर मुहम्मद यूनुस को टैग करते हुए लिखा कि, मौजूदा स्थिति पर विचार विमर्श किया गया है. साथ ही लोकतांत्रिक, स्थिरता, शांतिपूर्ण और प्रगतिशील बांग्लादेश के लिए भारत के समर्थन को दोहराया. पीएम मोदी ने कहा कि बांग्लादेश प्रमुख ने हिंदुओं और सभी अल्पसंख्यकों की सुरक्षा का आश्वासन दिया है. दूसरी तरफ मोहम्मद युनूस ने कहा कि एक पड़ोसी देश के तौर पर बांग्लादेश में अल्पसंख्यक पर हुए हमलों से मैं चिंतित हूं.

अल्पसंख्यकों की सुरक्षा पर दिया जाएगा ध्यान

प्रधानमंत्री कार्यालय ने बयान जारी कर बताया कि पीएम मोदी की मोहम्मद युनूस से फोन पर बातचीत हुई है. बातचीत के दौरान बांग्लादेश में हुए हिंदुओं समेत अल्पसंख्यक समुदायों पर हमले पर चिंता व्यक्त की. इसके बदले में प्रोफेसर यूनुस ने आश्वासन दिया है कि अंतरिम सरकार बांग्लादेश में हिंदुओं और सभी अल्पसंख्यक समूहों की सुरक्षा को प्राथमिकता दी जाएगी. दोनों नेताओं ने राष्ट्रीय प्राथमिकताओं के अनुरूप द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने के लिए कहा है.

यह भी पढ़ें- Sheikh Hasina की मुश्किलें बढ़ी, ITC में शिकायत दर्ज, Bangladesh की अंतरिम सरकार किया बड़ा एलान

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00