Home National Vegetable Prices Hike: मॉनसून में महंगाई की बरसात, बढ़े सब्जियों के दाम; प्लेट से दूर हुआ टमाटर तो प्याज ने निकाले आंसू

Vegetable Prices Hike: मॉनसून में महंगाई की बरसात, बढ़े सब्जियों के दाम; प्लेट से दूर हुआ टमाटर तो प्याज ने निकाले आंसू

by Pooja Attri
0 comment
veg

Vegetable Prices Hike: बारिश का मौसम आने के 15 दिनों के अंदर ही कई सब्जियों के दाम ऐसे बढ़े कि आम आदमी के पसीने छूट गए. आइए जानते हैं कौन सी सब्जी हुई लोगों की प्लेट से बाहर.

05 July, 2024

Vegetable Prices Hike: हर साल मॉनसून का सीजन आते ही सब्जियों के दाम आसमान छूने लगते हैं. लेकिन इस साल तो सब्जियों के रेट गर्मी के मौसम से ही बढ़ गए थे. इस बार गर्मी ने इस कदर हाल बेहाल किया कि किसानों की ज्यादातर फसलें बर्बाद हो गई. इसका परिणाम यह निकला कि सब्जियों की कीमतों में भारी उछाल देखने को मिला. ऐसे में अब मॉनसून ने भी कमर तोड़ दी. बारिश का मौसम आने के 15 दिनों के अंदर ही कई सब्जियों के दाम ऐसे बढ़े कि आम आदमी के पसीने छूट गए. इन सब्जियों में टमाटर का दाम तो सिर चढ़कर बोल रहा है.

महज 15 दिनों में इतने बढ़े सब्जियों के दाम

आमतौर पर टमाटर को सब्जी में स्वाद बढ़ाने के लिए उपयोग किया जाता है, लेकिन इस महंगाई को देखते हुए लोगों का टमाटर खरीद पाना मुश्किल हो रहा है. बारिश का मौसम शुरू होने के महज 15 दिनों के अंदर ही टमाटर के दाम 40 रुपये प्रति किलो से 80 रुपये प्रति किलो पहुंच चुका है. वहीं कई मौसमी सब्जियां भी लोगों की औकात से बाहर हो चुकी हैं. हर सब्जी के स्वाद को बढ़ाने वाली सब्जियां आलू और प्याज के दाम भी लोगों को रुला रहे हैं. जहां प्याज का दाम 50 से 55 रुपये प्रति किलो चल रहा है, वहीं आलू 40 रुपये के पार हो चुका है.

राजनीति और अन्य विषयों से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

दाम और ज्यादा बढ़ने की संभावना

फुटकर मार्केट में सब्जियों के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. इस वक्त टमाटर लोगों की प्लेट से बाहर हो चुका है. वहीं भारतीय किसान-आढ़ती वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष नजमुद्दीन राईनी ने भी बारिश को ही सब्जियों की बढ़ती कीमतों का कारण बताया है. उन्होंने बताया कि बारिश के चलते अमरोहा में टमाटर का स्टॉक खत्म हो चुका है. ऐसे में शहर में टमाटरों की आपूर्ति बेंगलुरू से की जा रही है. इसके चलते टमाटरों के दाम महंगे हुए हैं.

एक सब्जी के दाम हुए कम

इस समय मार्केट में सब्जियों की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. आलू से लेकर करेला, मिर्च, बैंगन और प्याज आदि सब्जियों के दाम तेजी से बढ़ते दिख रहे हैं. हालांकि, एक सब्जी ऐसी भी है जिसका रेट इस समय कम हुआ है, वह है लौकी. दरअसल, 15 दिन पहले लौकी 60 रुपये किलो बिक रही थी, वहीं अब इसका दाम घटकर 40 रुपये प्रति किलो हो चुका है.

बॉलीवुड और एंटरटेनमेंट से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

यह भी पढ़ें: नैनीताल के सचिंद्र बिष्ट के जज्बे को सलाम, कटे हाथों से पेंटिंग बनाकर दुनियाभर में हुए मशहूर

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00