Home National INDIA Bloc Meeting: I.N.D.I.A. गठबंधन की बैठक आज, जानिए कौन-कौन नहीं होगा शामिल?

INDIA Bloc Meeting: I.N.D.I.A. गठबंधन की बैठक आज, जानिए कौन-कौन नहीं होगा शामिल?

by Live Times
0 comment
sonia gandhi

INDIA Bloc Meeting: लोकसभा चुनाव के बीच (शनिवार) 01 जून को सातवें चरण का मतदान जारी है. इसी कड़ी में दोपहर बाद गठबंधन की बैठक होनी है.

01 जून, 2024

INDIA Bloc Meeting: लोकसभा चुनाव के सातवें चरण की वोटिंग के बीच आज (शनिवार) दोपहर बाद I.N.D.I.A. गठबंधन की बैठक है. इस बैठक को लेकर गठबंधन के नेताओं का दिल्ली पहुंचना शुरू हो गया है. इस बैठक में शरद पवार, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, एमके स्टालिन सहित कई दिग्गज नेता शामिल होंगे. कांग्रेस अध्यक्ष खरगे के आवास पर बैठक होगी.

कई नेता होंगे शामिल

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर I.N.D.I.A. गठबंधन के नेताओं की बैठक बुलाई गई है. इसमें आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान, AAP सांसद संजय सिंह और राघव चड्ढा भी शामिल होंगे.

इन नेताओं की नहीं होंगे मौजूदगी

I.N.D.I.A. अलायंस की बैठक में PDP अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती शामिल नहीं होंगी. लोकसभा चुनाव और चक्रवात रेमल का हवाला देते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि वह बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगी. ममता के अलावा, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन भी आज बैठक में भाग नहीं ले पाएंगे.

सीएम केजरीवाल 2 जून को करेंगे सरेंडर

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने 10 मई को लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए 21 दिनों की मोहलत दी थी. साथ ही कहा था के दिल्ली के सीएम 02 जून को तिहाड़ जेल लौट आएंगे. इससे पहले 31 मई को सीएम अर​विंद केजरीवाल ने कहा था कि अदालत द्वारा तय अवधि एक जून को समाप्त हो जाएगा. वह दो जून को तीन बजे तिहाड़ जेल पहुंचकर सरेंडर करेंगें.

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Elections 2024 Phase 7 Voting: 7वें फेज में 11 बजे तक कितना हुआ मतदान? कौन सा राज्य रहा सबसे आगे; यहां जानें सबकुछ

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00