Home National Himachal Pradesh में भारी बारिश का कहर, 77 सड़कों पर आवागमन ठप, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

Himachal Pradesh में भारी बारिश का कहर, 77 सड़कों पर आवागमन ठप, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

by Live Times
0 comment
himachal-pradesh-heavy-rains-77-roads-blocked-yellow-alert-issued-lightning-warning

Himachal Pradesh Rain: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण कई जगहों पर सड़कें बाधित हुई हैं. साथ ही शिमला मौसम विभाग ने राज्य में येलो अलर्ट जारी कर दिया है.

05 July, 2024

Himachal Pradesh Rain : मॉनसून की दस्तक के बाद देश के कई राज्यों में भारी बारिश का दौर जारी है. हिमाचल प्रदेश में भी लगातार बारिश हो रही है. हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण 77 सड़कों पर आवागमन बंद हो गया है. साथ ही बारिश के कारण 236 बिजली आपूर्ति और 19 जलापूर्ति योजनाओं पर भी काफी प्रभाव पड़ा है. ऐसे में शिमला मौसम विभाग ने शनिवार को राज्य के कई जगह पर गरज के साथ तूफान और बिजली गिरने की चेतावनी देते हुए येलो अलर्ट जारी किया है.

पालमपुर में हुई सबसे ज्यादा बारिश

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पालमपुर में सबसे ज्यादा 128 मिमी, काटौला में 110 मिमी, बैजनाथ में 95 मिमी, जोगिंदरनगर में 64 मिमी वर्षा हुई है. इसके अलावा मंडी में 40 मिमी, कोठी में 36 मिमी, कुफरी में 33.2 मिमी, शिलारू में 32.5 मिमी, धर्मशाला में 26 मिमी, मनाली में 22 मिमी और खदराला में 21.6 मिमी बारिश हुई है.

मंडी में 67 सड़कें हुई प्रभावित

हिमाचल प्रदेश में बारिश का प्रभाव सबसे ज्यादा मंडी पर पड़ा है. वहां 67 सड़कें बाधित हुई हैं. जबकि चंबा में 7, कांगड़ा, लाहौल-स्पीति और शिमला में एक-एक सड़क पर आवागमन प्रभावित हुआ है. इसके अलावा राज्य के कई जगहों पर 236 ट्रांसफॉर्मर भी काम नहीं कर रहे हैं. वहीं लाहौल और स्पीति के कुकुमसेरी में रात में सबसे कम तापमान 11.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि ऊना का सबसे गर्म मौसम (33.6 डिग्री सेल्सियस) दर्ज किया गया. आपको बताते चलें कि अब तक पूरे हिमाचल प्रदेश में 43.2 मिमी बारिश हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य में जुलाई माह में सामान्य बारिश 27.2 मिमी होती है. ऐसे में यह सामान्य से 59 प्रतिशत से अधिक है.

ये भी पढ़ें- हाथरस भगदड़ कांड में पीड़ित परिवारों से मिलने पहुंचे राहुल गांधी, प्रभावितों से किया मदद का वादा

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00