Home National Hathras Stampede : हाथरस हादसे में एक्टिव हुई योगी सरकार, सीएम योगी ने घायलों से की मुलाकात

Hathras Stampede : हाथरस हादसे में एक्टिव हुई योगी सरकार, सीएम योगी ने घायलों से की मुलाकात

by Live Times
0 comment
hathras stampede yogi government active cm yogi adityanath met injured

Hathras Stampede News : हाथरस हादसे में अब तक 121 लोगों की मौत हो चुकी है और 28 घायल बताए जा रहे हैं. अब मामले की गंभीरता को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है.

03 July, 2024

Hathras Stampede News : हाथरस सत्संग भगदड़ (Hathras Satsang Stampede) मामले में राजनीति तेज हो गई है. विपक्ष भी हमलावर है. इस बीच इस हादसे में अब तक करीब 121 लोगों की मौत हो चुकी है और 28 घायल बताए जा रहे हैं. पूरे मामले को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बुधवार को हाथरस पुलिस लाइन में हालात का जायजा लिया और उसके बाद सरकारी अस्पताल में जाकर घायलों का हालचाल जाना.

5 सदस्यीय से कमेटी गठित करने का किया अनुरोध

यूपी सरकार की तरफ से आदेश के बाद घटना की जांच के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (आगरा) और अलीगढ़ मंडल आयुक्त की एक टीम गठित की गई. घटना के बाद मंगलवार को योगी सरकार ने कहा कि घटना की रिपोर्ट को अधिकारी 24 घंटे में सौंपे. वहीं, दूसरी ओर मामले की गंभीरता को देखते हुए हाथरस भगदड़ मामले में बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है और सेवानिवृत्त न्यायाधीश की निगरानी में 5 सदस्यीय विशेषज्ञ समिति गठित करने का अनुरोध किया है.

अधिकारियों पर कानूनी कार्रवाई के निर्देश की मांग

अधिवक्ता विशाल तिवारी ने दायर याचिका में उत्तर प्रदेश सरकार को 2 जुलाई की घटना पर रिपोर्ट प्रस्तुत करने और लापरवाह आचरण के लिए अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करने के निर्देश देने की मांग की है. याचिका में सभी राज्य सरकारों को यह निर्देश देने की भी मांग की गई है कि वे भगदड़ की घटनाओं से निपटने के लिए ब्लॉक/तहसील से लेकर जिला स्तर तक उपलब्ध चिकित्सा सुविधाओं की स्थिति प्रस्तुत करें.

ये भी पढ़ें- Hathras Stampede Live: हाथरस भगदड़ की घटना पर सुप्रीम कोर्ट में दायर हुई याचिका

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00