Home National Parliament Session: राज्यसभा में मल्लिकार्जुन खरगे-जगदीप धनखड़ के बीच मजाकिया भिड़ंत, सदस्यों ने लगाए ठहाके

Parliament Session: राज्यसभा में मल्लिकार्जुन खरगे-जगदीप धनखड़ के बीच मजाकिया भिड़ंत, सदस्यों ने लगाए ठहाके

by Live Times
0 comment
kharge

Parliament Session: राज्यसभा की कार्यवाही के दौरान सोमवार को सदन में जमकर ठहाके लगे. इस दौरान कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य मल्लिकार्जुन खरगे और राज्यसभा के सभापति के बीच जमकर हंसी-मजाक हुआ.

01 July, 2024

Parliament Session: राज्यसभा में सोमवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि उनके पैर में दर्द होने की वजह से वह ज्यादा देर तक खड़े नहीं हो सकते हैं. इस पर राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने पूछा कि क्या आप बैठना चाहते हैं? इस पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अगर आपका आदेश हो तो मैं बैठना चाहता हूं.

दोनों के बीच हुआ हंसी मजाक

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को अपनी सीट पर बैठ कर बोलने की गुजारिश की. इस पर नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि बैठकर बोलने में वो जज्बा नहीं है. इस पर उनकी इस बात को सभापति जगदीप धनखड़ ने पूरा करते हुए कहा- ‘बैठकर बोलने में उतना जज्बा नहीं है.’ सभापति और नेता विपक्ष के इस संवाद पर राज्यसभा में बैठे सभी सदस्यों ने जमकर ठहाके लगाए.

सभापति की बात पर नेता विपक्ष का कटाक्ष

सभापति जगदीप धनखड़ ने मजाकिया अंदाज में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को कहा- ‘मैंने इस हालत में आपकी मदद की है ताकि आपका जज्बा सदन में बना रहे. इस पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कटाक्ष करते हुए कहा कि कभी-कभी आप हमारी मदद करते हैं और हम भी याद करते रहते हैं.’

सरकार पर बोला हमला

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने राज्यसभा में कार्यवाही के दौरान कहा कि मणिपुर जल रहा है, लेकिन सरकार इस पर खामोश बनी हुई है. अब RSS प्रमुख मोहन भागवत भी मणिपुर पर बोल रहे हैं कि मणिपुर जल रहा है. सरकार RSS प्रमुख मोहन भागवत की बात तो सुन ले.

यह भी पढ़ें: तीनों आपराधिक कानून हुए लागू, गृह मंत्री शाह बोले- 77 साल बाद न्याय प्रणाली पूरी तरह स्वदेशी हुई

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00