Home RegionalDelhi Weather Update: उमस से परेशान दिल्ली-NCR के लोगों को कब मिलेगी राहत? IMD ने जारी किया ताजा पूर्वानुमान

Weather Update: उमस से परेशान दिल्ली-NCR के लोगों को कब मिलेगी राहत? IMD ने जारी किया ताजा पूर्वानुमान

by Live Times
0 comment
When will the people of Delhi-NCR get relief from the humidity? IMD has released the latest forecast

Weather Update: कोंकण, गोवा के अलावा दक्षिण गुजरात और तटीय कर्नाटक में आगामी 24 घंटों के दौरान मध्यम स्तर से लेकर भारी बारिश होने की संभावना है.

17 July, 2024

Weather Update: मॉनसून की सक्रियता के बाद देश के ज्यादातर राज्यों में कहीं तेज तो कहीं मध्यम स्तर की बारिश हो रही है. पहाड़ी राज्यों में शुमार हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश के असर से मैदानी इलाकों में नदियां उफान पर हैं. केरल, असम के अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी भारी बारिश जारी है. यूपी के प्रमुख जिले वाराणसी में गंगा का जलस्तर बढ़ गया है. प्रयागराज और लखीमपुर खीरी की भी कमोबेश ऐसी ही स्थिति है.

दिल्ली-NCR में बारिश का अलर्ट जारी

जहां एक ओर देश के ज्यादातर हिस्सों में मॉनसून का असर है तो देश की राजधानी दिल्ली को झमाझम बारिश का इंतजार है. दिल्ली में पिछले दिनों हुई बारिश के बाद फिलहाल उमस भरी गर्मी का दौर जारी है. भारतीय मौसम विज्ञान व‍िभाग (Indian Meteorological Department) के ताजा पूर्वानुमान के अनुसार, 17 जुलाई (बुधवार) और 18 जुलाई (गुरुवार) को दिल्ली-NCR में तेज बारिश की संभावना है और 19 जुलाई से लेकर आगामी 22 जुलाई तक फिर से हल्की बारिश का दौर जारी रहेगा. IMD के अनुसार, दिल्ली में बुधवार को बादल छाए रहेंगे और तेज बारिश होने के आसार हैं. बारिश के मद्देनजर अगले दो दिनों तक येलो अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री के करीब रहने की संभावना है.

क्लिक कर पढ़ें बॉलीवुड और एंटरटेनमेंट से जुड़ी खबरें

कहां-कहां कब होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, 17 जुलाई को तमिलनाडु के अलावा पश्चिमी मध्य प्रदेश में भारी बारिश की संभावना है. वहीं, तमिलनाडु में 18 जुलाई को भी पश्चिमी राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड और पूर्वी राजस्थान में भी छिटपुट के साथ-साथ भारी बारिश होने का अलर्ट है. इसी तरह मणिपुर, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, ओडिशा, नागालैंड, मिजोरम और त्रिपुरा में आगामी 20 जुलाई तक भारी बार‍िश के आसार हैं. 19 और 20 जुलाई को असम, मेघालय और गंगा के मैदानी पश्चिम बंगाल में भारी बारिश का अलर्ट है तो उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, विदर्भ, ओडिशा और छत्तीसगढ़ मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना जताई गई है. वहीं, आगामी 20 जुलाई तक उत्तर प्रदेश के साथ-साथ पूर्वोत्तर के राज्य असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश का अलर्ट IMD की ओर से जारी किया गया है.

देश-दुनिया की खबरों के लिए यहां करें क्लिक

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00