Home National UP Flood Alert: भारी बारिश से पूर्वी यूपी में उफान पर नदियां, बाढ़ की चपेट में गोरखपुर-गोंडा समेत कई जिले

UP Flood Alert: भारी बारिश से पूर्वी यूपी में उफान पर नदियां, बाढ़ की चपेट में गोरखपुर-गोंडा समेत कई जिले

by Live Times
0 comment
UP Flood Alert: भारी बारिश से पूर्वी यूपी में उफान पर नदियां, बाढ़ की चपेट में गोरखपुर-गोंडा समेत कई जिले

UP Flood Alert: भारी बारिश के चलते पूर्वी उत्तर प्रदेश में कई नदियां खतरे के निशान को पार कर चुकी हैं, जिससे कई जिलों में बाढ़ के हालात बन गए हैं.

11 July, 2024

UP Flood Alert : भारी बारिश के चलते पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ की स्थिति बन गई है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने अगले 3 दिनों तक हाई अलर्ट जारी किया है. लगातार हो रही बारिश से रायबरेली, कुशीनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, सहित कई जिलों में नदियां उफान पर हैं. नदियों का जल स्तर बढ़ने से वो खतरे के निशान को पार कर गई हैं. गांव के गांव डूब गए हैं. चारों ओर पानी ही पानी दिखाई दे रहा है. लोग अपने घरों को छोड़ने के लिए मजबूर हो रहे हैं.

रायबरेली में खतरे के निशान से ऊपर गंगा

उत्तर प्रदेश में मॉनसून धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है. रायबरेली में भी मॉनसून के चलते भारी बारिश का दौर जारी है. इसके चलते गंगा नदी खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गई है. इससे नदी किनारे के गांवों में बाढ़ की आशंका पैदा हो गई है. नदी किनारे के गांवों के निवासियों का आरोप है कि प्रशासन ने बाढ़ जैसे हालात से निपटने के लिए अभी कोई तैयारी नहीं की है.

कुशीनगर, बलरामपुर और श्रावस्ती में नदियां उफान पर

मॉनसून पूरी तरह से सक्रिय है. भारी बारिश होने के कारण कुशीनगर, बलरामपुर और श्रावस्ती जिलों में नदियों का जलस्तर बढ़ना शुरू हो गया है. इससे इन इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है. प्रशासन बाढ़ से निपटने के लिए हर इंतजाम करने में जुटा हुआ है. हालात बेहद दयनीय बने हुए हैं. गुरुवार को गोरखपुर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा और बलरामपुर समेत कई जिलों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है.

CM योगी ने दिए निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बारिश से प्रभावित जिलों के अधिकारियों को पूरी तत्परता के साथ राहत कार्य में जुटने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि अधिकारी बाढ़ प्रभावित इलाकों का भ्रमण कर हालातों का जायजा लें.

यह भी पढ़ें: Kisan Andolan 2024 : फिर शुरू होगा किसान आंदोलन, संयुक्त किसान मोर्चा ने किया एलान; 9 अगस्त को होगा देशभर में प्रदर्शन

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00